Maharaja Chhatrasal Bundela Death Anniversary 2023
Maharaja Chhatrasal Bundela Death Anniversary 2023 Social Media
मध्य प्रदेश

महाराजा छत्रसाल के शौर्य, पराक्रम और वीरता की गौरवगाथा देश की भावी पीढ़ियों को सदैव प्रेरणा देती रहेगी- CM

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • बुंदेलखंड केसरी महाराज छत्रसाल बुंदेला की आज पुण्यतिथि

  • महाराज छत्रसाल बुंदेला की पुण्यतिथि पर देश उन्हें श्रद्धांजलि दे रहा

  • मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री समेत कई नेताओं ने भी महाराज छत्रसाल को श्रद्धांजलि दी

Maharaja Chhatrasal Bundela Death Anniversary 2023: "इत यमुना, उत नर्मदा,इत चम्बल,उत टोंस, छत्रसाल सों लरन की, रही न काहू हौंस" बुंदेलखंड केसरी, महान योद्धा महाराजा छत्रसाल बुंदेला जी की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि, आपके शौर्य, पराक्रम और वीरता की गौरवगाथा देश की भावी पीढ़ियों को सदैव प्रेरणा देती रहेगी। ये बात आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने छत्रसाल बुंदेला की पुण्यतिथि पर कही है।

मुगलों को धूल चटा कर मध्य प्रदेश के इतिहास में शौर्य की स्वर्णिम गाथा रचने वाले, बुंदेलखंड केसरी महाराज छत्रसाल बुंदेला की आज पुण्यतिथि है। महाराजा छत्रसाल का 20 दिसंबर 1731 को निधन हो गया था। ‘बुन्देलखण्ड केसरी’ महाराज छत्रसाल बुंदेला की पुण्यतिथि पर कई नेता ने उन्हें याद कर ट्विटर पर नमन कर रहे हैं। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि, महाराजा छत्रसाल की पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। मातृभूमि के गौरव और सम्मान की रक्षा के लिए अपना सम्‍पूर्ण जीवन समर्पित कर आपने वीरता का जो इतिहास रचा है, वह भावी पीढ़ियों को राष्‍ट्र सेवा के लिए सदैव प्रेरित करता रहेगा।

महान योद्धा महाराजा छत्रसाल बुंदेला की पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि: शिवराज सिंह

मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, शौर्य, साहस व वीरता के प्रतीक, बुन्देलखण्ड केसरी, महान योद्धा महाराजा छत्रसाल बुंदेला जी की पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ। मातृभूमि के गौरव के साथ धर्म एवं संस्कृति की रक्षा के लिए आप आजीवन कर्मशील रहे। आपकी वीरता की कहानियाँ और आदर्श जीवन सर्वदा युवाओं को राष्ट्र एवं समाज की सेवा के लिए प्रेरित करते रहेंगे।

मुगलों के खिलाफ संघर्ष कर बुंदेलखंड राज्य स्थापित करने वाले महापराक्रमी 'बुंदेल केसरी' महाराज छत्रसाल जी की पुण्यतिथि पर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि। मातृभूमि की रक्षा के लिए उनका बलिदान प्रणम्य है।
वीडी शर्मा

भारत के मध्ययुग के एक महान प्रतापी योद्धा थे महाराजा छत्रसाल

बता दें, महाराजा छत्रसाल भारत के मध्ययुग के एक महान प्रतापी योद्धा थे, जिन्होने मुगल शासक औरंगज़ेब को युद्ध में पराजित करके बुन्देलखण्ड में अपना स्वतंत्र हिंदू राज्य स्थापित किया और 'महाराजा' की पदवी प्राप्त की थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT