Milkha Singh Death Anniversary
Milkha Singh Death Anniversary Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

'फ्लाइंग सिख' पद्मश्री Milkha Singh का जीवन खिलाड़ियों के लिए सदैव प्रेरणास्रोत बना रहेगा: CM

Priyanka Yadav

Milkha Singh Death Anniversary: 18 जून को विश्वपटल पर माँ भारती को गौरवान्वित करने वाले महान धावक ‘फ्लाइंग सिख’ मिल्खा सिंह ने दुनिया को अलविदा कह दिया था। मिल्खा सिंह की पुण्यतिथि पर आज देश उन्हें याद कर विनम्र श्रद्धांजलि दे रहा है। इस मौके पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

मिल्खा सिंह की पुण्यतिथि पर श्रद्धा सुमन अर्पित करता हूं: CM

'फ्लाइंग सिख' की पुण्यतिथि पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा- विश्व पटल पर भारत का नाम स्वर्ण अक्षरों में दर्ज कराने वाले महान धावक, 'फ्लाइंग सिख' पद्मश्री मिल्खा सिंह जी की पुण्यतिथि पर श्रद्धा सुमन अर्पित करता हूं। मां भारती की सेवा एवं खेल के प्रति समर्पित आपका जीवन, देश के युवाओं को सदैव प्रेरित करता रहेगा।

वैश्विक स्तर पर भारत को गौरवान्वित करने वाले, भारत के महान धावक, पद्म श्री से अलंकृत 'फ्लाइंग सिख' मिल्खा सिंह जी की पुण्यतिथि पर उन्हें शत्-शत् नमन। मिल्खा सिंह जी का जीवन खिलाड़ियों के लिए सदैव प्रेरणास्रोत बना रहेगा
CM शिवराज

एक भारतीय धावक थे मिल्खा सिंह

मिल्खा सिंह एक भारतीय धावक थे, जिन्होंने रोम के 1960 ग्रीष्म ओलंपिक और टोक्यो के 1964 ग्रीष्म ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। उन्हें "उड़न सिख" उपनाम दिया गया था। वे भारत के सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ एथलीट्स में से एक थे। वे एक राजपूत सिख (राठौड़) परिवार से थे वही भारत सरकार ने 1959 में उन्हें पद्म श्री की उपाधि से भी सम्मानित किया।

बता दें, मिल्खा सिंह 1929 को पाकिस्तान के गोविंदपुर में जन्मे थे। बचपन में, मिल्खा सिंह गरीबी और अस्वस्थता के कारण कठिनाइयों का सामना करना पड़ा, लेकिन वे अपने सपनों को पूरा करने के लिए संकल्पित रहे। मिल्खा सिंह के पास एक आदर्श खेली गई जीवन था, जिसमें वे अनेक महान उपलब्धियों को दर्ज कराने का सामरिक बने। उन्होंने विश्व रिकॉर्ड को छूने के लिए बहुत मेहनत की और आधुनिक खेल की दुनिया में भारत का नाम उच्च स्थान पर लाया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT