पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्री पी.वी. नरसिम्हा राव की पुण्यतिथि
पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्री पी.वी. नरसिम्हा राव की पुण्यतिथि Social Media
मध्य प्रदेश

पूर्व पीएम पी.वी. नरसिम्हा राव की पुण्यतिथि के अवसर पर मुख्यमंत्री ने किया याद, दी श्रद्धांजलि

Raj News Network

मध्यप्रदेश। भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्री पी.वी. नरसिम्हा राव जी की पुण्यतिथि पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनको याद करते हुए अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया है। स्व.श्री पी.वी.नरसिम्हा राव जी ने भारत की आर्थिक नीतियों में बदलाव लाकर उदारीकरण का दौर शुरू किया, जिससे देश के आर्थिक विकास में अलग उड़ान मिली थीं।

मप्र मुख्यमंत्री ने किया याद :

भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय नरसिम्हा राव जी की आज पुण्यतिथि हैं, इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनको याद करते हुए ट्वीट किया हैं, फोटो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है कि, भारत के पूर्व प्रधानमंत्री पी.वी. नरसिम्हा राव जी की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं !

सचिन पायलट ने दी श्रदांजलि :

मप्र मुख्यमंत्री के आलावा सचिन पायलट ने भी ट्विटर के द्वारा स्वर्गीय नरसिम्हा राव जी की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके दौर को याद किया जब नरसिम्हा राव जी ने आर्थिक नीति में बदलाव करके उदारीकरण का दौर शुरू किया था, सचिन पायलट ने फेसबुक पर भी फोटो शेयर करते हुए उनको याद किया।

सचिन पायलट ने ट्विटर पर फोटो साझा करते हुए लिखा कि, भारत में आर्थिक सुधारों के प्रबल समर्थक रहे भूतपूर्व प्रधानमंत्री पी. वी. नरसिम्हा राव जी की पुण्यतिथि पर मैं उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ। देश की आर्थिक नीति में सुधार कर भारतीय अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने में उनके अतुलनीय योगदान को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता।

पूर्व प्रधानमंत्री पी.वी. नरसिम्हा राव की एक झलक :

पी.वी. नरसिम्हा राव का पूरा नाम पामुलापति वेंकट नरसिम्हा राव है। इनका जन्म- 28 जून 1921 में हुआ था। यह भारत के 10 वें प्रधानमंत्री के रूप में जाने जाते हैं। 'लाइसेंस राज' की समाप्ति और भारतीय अर्थनीति में खुलेपन उनके प्रधानमंत्री के कार्यकाल में ही आरम्भ हुआ। राव आन्ध्रा प्रदेश के मुख्यमंत्री भी रहे।

नरसिम्हा राव एक भारतीय वकील, राजनेता और राजनीतिज्ञ थे, जिन्होंने 1991 से 1996 तक भारत के 9वें प्रधान मंत्री के रूप में कार्य किया। उन्हें भारत की अर्थव्यवस्था में विभिन्न उदार सुधारों को पेश करने के लिए जाना जाता है। इसके साथ राव आन्ध्रा प्रदेश के मुख्यमंत्री भी रहे। नरसिम्हा राव 23 दिसम्बर 2004 को दुनिया को अलविदा कह गए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT