नए साल के पहले दिन महाकाल मंदिर में उमड़ी भीड़
नए साल के पहले दिन महाकाल मंदिर में उमड़ी भीड़ Social Media
मध्य प्रदेश

नए साल के पहले दिन महाकाल मंदिर में उमड़ी भीड़, भक्तों की लगी लंबी कतारें

Priyanka Yadav

उज्जैन, मध्यप्रदेश। आज से नया साल 2022 शुरू हो रहा है। नए साल का स्वागत करने की इस बेला में दर्शनों का भी सिलसिला लगातार जारी हैं। बता दें, नए साल के पहले दिन बाबा महाकाल के दर्शन करने के लिए कई श्रद्धालु पहुंचे हैं। लोग अपने परिवार के साथ उज्जैन आकर मंदिरों के दर्शनों का लाभ ले रहे हैं। वहीं महाकाल मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ा दी गई है।

महाकाल मंदिर में भारी संख्या में पहुंचे श्रद्धालु :

मिली जानकारी के मुताबिक उज्जैन के हरसिद्धी मंदिर, गढ़कालिका मंदिर, मंगलनाथ मंदिर और काल भैरव मंदिर में नव वर्ष के पहले दिन श्रद्धालुओं का पहुंचना जारी है, आज उज्जैन के महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु भोलेनाथ के दर्शन और आशीर्वाद लेने पहुंचे। सुबह से ही श्रद्धालुओं की लंबी लाइन लगी है, ज्यादा भीड़ की वजह से श्रद्धालुओं कुछ समय रोककर प्रवेश दिया जा रहा है।

विशेष श्रृंगार कर पूरे दरबार को फूलों से सजाया :

नए साल के पहले दिन सुबह 6 बजे मंदिर के दरवाजे आम श्रद्धालुओं के लिए खोले गए। दो घंटे में ही 50 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने दर्शन कर लिए। बाबा ओंकार का विशेष श्रृंगार कर पूरे दरबार को फूलों से सजाया गया है। नए साल के सबसे पहले दिन भगवान महाकाल का विशेष श्रृंगार किया गया। आज कई लोग बाबा महाकाल के दर्शन करने के लिए श्रद्धालु पहुंच रहे हैं।

श्रद्धालुओं को मास्क पहनना अनिवार्य :

बताते चलें कि, बढ़ते कोरोना और ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए श्रद्धालुओं का भस्मारती में प्रवेश निषेध कर दिया गया था। जिसके चलते भक्त भस्मारती के दर्शन नहीं कर पाए। जब मंदिर में यह आरती पूरी हुई उसके बाद ही भक्तों को प्रवेश दिया गया। बाबा महाकाल के दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ को नियंत्रित करने के बेरिकेडिंग की व्यवस्था की गई। वही कोरोना प्रोटोकाल के तहत श्रद्धालुओं को मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT