कोरोना से जंग: चप्पे-चप्पे पर प्रशासन की नजर
कोरोना से जंग: चप्पे-चप्पे पर प्रशासन की नजर Syed Dabeer - RE
मध्य प्रदेश

कोरोना से जंग: चप्पे-चप्पे पर प्रशासन की नजर,हो रहीं सख्त कार्रवाई

Priyanka Yadav

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा ड्यूटी में तैनात सभी अधिकारी-कर्मचारियों को विशेष सावधानी बरतने हेतु सख्त हिदायत व दिशा निर्देश दिए गए हैं कि उन्हें फील्ड में चेकिंग करते वक्त, थाने में गणना आदि कार्य-ड्यूटी के समय एवं ड्यूटी से घर पहुंचने पर सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखें।

सोशल डिस्टेंसिंग का रखे ध्यान :

परिवारजनों के साथ भी सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें। स्वयं को आइसोलेट रखें। वर्तमान स्थिति व कुछ पुलिसकर्मियों में कोरोना पॉजिटिव के कारण इस वक्त सभी को बहुत ज्यादा सावधानी व सतर्कता बरतने की सख्त जरुरत है।

अलाउंसमेन्ट कर कोरोना से बचाव हेतु टिप्स देकर आमजन को किया जा रहा जागरूक-

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए भोपाल पुलिस द्वारा सभी थाना क्षेत्रों में लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाया जा रहा है। थाना क्षेत्रों में अलाउंसमेन्ट कर आमजन को जागरूक किया जा रहा है कि कोरोना वायरस से बचने के लिए प्रशासन के दिशा निर्देश का पालन करें। कोरोना से बचाव हेतु घर मे भी साफ सफाई व ज़रूरी उपायों का विशेष ध्यान रखें। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में आप सभी का सहयोग अतिमहत्वपूर्ण है इसीलिए कृपया घर में रहकर पुलिस व प्रशासन का सहयोग करें।

पुलिसकर्मियों के बचाव के लिए सभी थाने व कार्यालयों को किया गया सेनिटाइज-

कोरोना की रोकथाम के लिए जिले के सभी थानों, क्राइम ब्रांच, यातायात, महिला थाना, एजेके, पुलिस कंट्रोल रूम, रक्षित केंद्र समेत सभी कार्यालयों को लगातार सेनिटाइज किया जा रहा है ताकि कोरोना से हर स्थिति में बचाव किया जा सके। साथ ही रक्षित केन्द्र, पुलिस लाइन में फुल बॉडी सेनिटाइज के लिए मशीन लगाई गई है, जिससें कर्मचारियों को सहूलियत के साथ ही कोरोना संक्रमण से बचाया जा सके।

क्षेत्रों में नज़र रखने हेतु पुलिस ले रही "ड्रोन कैमरों" की मदद-

लॉक डाउन व सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करवाने के लिए थाना छोलामन्दिर, तलैया, कोहेफिजा, शाहजहांनाबाद व हनुमानगंज आदि थानों द्वारा विशेष पहल करते हुए घनी बस्ती, भीड़भाड़ वाले क्षेत्र एवं बाजार आदि स्थानों में लोगों पर नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरे की मदद ली जा रही है, साथ ही अलाउंसमेन्ट कर सख्ती हिदायत दी जा रही है कि अतिआवश्यक कार्य से ही बाहर निकलें, सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें। नियमोँ का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध सख्त वैधानिक कार्रवाई की जा रही है। उक्त कार्रवाई से निश्चित ही लोगों में जागरुकता आएगी व भय से सोशल डिस्टेंसिंग आदि का पालन सख्ती से हो सकेगा।

यातायात पुलिस कर रही सघनता व संवेदनशीलता से चेकिंग-

इसी तरह यातायात पुलिस विभिन्न स्थानों पर बेरिगेटिंग कर आवागमन करने वाले लोगों/कर्मचारियों को रोककर सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए पूछताछ कर रही है, उनके आईडी/पास आदि चेक किये जा रहे है। वहीं अकारण घूमने वालों को खिलाफ संबंधित थानों में धारा 188 IPC के तहत सख्त कार्रवाई करवाई जा रही है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT