मेजर सोमनाथ शर्मा का बलिदान दिवस
मेजर सोमनाथ शर्मा का बलिदान दिवस Social Media
मध्य प्रदेश

मेजर सोमनाथ शर्मा के बलिदान दिवस पर CM शिवराज समेत नेताओं ने दी विनम्र श्रद्धांजलि

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। आज भारत-पाकिस्तान युद्ध में अपना शौर्य दिखाने वाले, देश के प्रथम परमवीर चक्र से सम्मानित, माँ भारती के वीर सपूत, अमर शहीद मेजर सोमनाथ शर्मा की पुण्यतिथि है। हर साल तीन नवंबर को बलिदान दिवस के रूप में सोमनाथ शर्मा की पुण्यतिथि मनाई जाती है, मेजर सोमनाथ शर्मा के बलिदान दिवस पर देश उन्हें याद कर श्रद्धांजलि दे रहा है।

सोमनाथ शर्मा के बलिदान दिवस पर सीएम ने ट्वीट कर लिखा-

सोमनाथ शर्मा के बलिदान दिवस पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने ट्वीट कर लिखा- वर्ष 1947 के भारत-पाकिस्तान युद्ध में अपनी वीरता से शत्रु के छक्के छुड़ा देने वाले परमवीर चक्र विजेता मेजर सोमनाथ शर्मा जी के बलिदान दिवस पर उन्हें शत्-शत् नमन। मां भारती की रक्षार्थ आपका बलिदान देशवासियों को सदैव प्रेरणा देता रहेगा।

नरोत्तम मिश्रा ने किया ट्वीट :

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा है कि, सन 1947 की जंग में अभूतपूर्व साहस और सर्वोच्च बलिदान देकर पाकिस्तानी घुसपैठियों के श्रीनगर और बड़गाम हवाई अड्डे पर कब्जा जमाने के नापाक इरादों को पस्त करने वाले देश के पहले परमवीर चक्र विजेता अमर शहीद मेजर सोमनाथ शर्मा जी की पुण्यतिथि पर शत-शत नमन।

मंत्री सारंग ने किया ट्वीट :

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने ट्वीट कर लिखा है कि, “जब तक हमारे पास आख़िरी गोली और आख़िरी फ़ौजी है, एक इंच भी पीछे नहीं हटूँगा।” माँ भारती के वीर सपूत, वर्ष 1947 के भारत-पाक युद्ध में अदम्य साहस का परिचय देने वाले प्रथम परमवीर चक्र (मरणोपरान्त) से सम्मानित अमर शहीद मेजर सोमनाथ शर्मा जी की पुण्यतिथि पर उन्हें कोटिशः नमन।

वीडी शर्मा ने किया ट्वीट :

वीडी शर्मा ने ट्वीट कर लिखा है कि, 1947 के भारत-पाक युद्ध में अपनी वीरता दिखाने वाले परमवीर चक्र विजेता मेजर सोमनाथ शर्मा जी की पुण्यतिथि पर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि, युद्ध के दौरान माँ भारती की रक्षा के लिए आपका पराक्रम नई पीढ़ी के लिए प्रेरणादायक है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT