खुदीराम बोस की पुण्यतिथि
खुदीराम बोस की पुण्यतिथि Social Media
मध्य प्रदेश

वीर युवा शहीद Khudiram Bose के बलिदान दिवस पर CM समेत नेताओं ने दी विनम्र श्रद्धांजलि

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। आज महान क्रांतिकारी खुदीराम बोस की पुण्यतिथि है। हर साल 11 अगस्त को बलिदान दिवस के रूप में खुदीराम बोस की पुण्यतिथि मनाई जाती है। देश को अंग्रेजी हुकूमत से आजाद कराने के लिए अल्पायु में ही फांसी के फंदे पर झूलने वाले अमर शहीद खुदीराम बोस के बलिदान दिवस पर देश उन्हें याद कर श्रद्धांजलि दे रहा है।

खुदीराम बोस के बलिदान दिवस पर सीएम ने ट्वीट कर लिखा-

खुदीराम बोस के बलिदान दिवस पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने ट्वीट कर लिखा- फांसी से पूर्व अट्टहास लगाकर ब्रिटिश अधिकारियों को मां भारती के वीर सपूतों की वीरता का परिचय देने वाले महान स्वतंत्रता सेनानी, Khudiram Bose के बलिदान दिवस पर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। आपके प्रखर विचारों के आलोक में पीढ़ियां राष्ट्र सेवा हेतु प्रेरित होती रहेंगी।

देश की स्वतंत्रता के लिए मात्र 19 वर्ष की अल्प आयु में फांसी के फंदे पर झूलने वाले महान क्रांतिकारी अमर शहीद खुदीराम बोस जी के बलिदान दिवस पर उन्हें मेरी ओर से शत्-शत् नमन।आपका बलिदान भावी पीढ़ियों को राष्ट्र-प्रेम हेतु सदैव अभिप्रेरित करता रहेगा।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

खुदीराम बोस के बलिदान दिवस पर नरोत्तम मिश्रा ने किया ट्वीट :

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा- देश की स्वतंत्रता के लिए मात्र 19 वर्ष की अल्प आयु में फांसी के फंदे पर झूलने वाले महान क्रांतिकारी अमर शहीद खुदीराम बोस जी के बलिदान दिवस पर उन्हें शत्-शत् नमन।आपका बलिदान भावी पीढ़ियों को राष्ट्र-प्रेम हेतु सदैव अभिप्रेरित करता रहेगा।

खुदीराम बोस के बलिदान दिवस पर मंत्री सारंग ने किया ट्वीट :

मंत्री सारंग ने ट्वीट कर लिखा- माँ भारती के अनन्य भक्त, स्वाधीनता संग्राम की महागाथा के विशिष्ट नायक, अपने जीवन का प्रत्येक क्षण देशहित में अर्पित करने वाले महान क्रांतिकारी, अमर शहीद खुदीराम बोस जी के बलिदान दिवस पर आदरपूर्वक नमन करता हूं। आपका जीवन, व्यक्तित्व-कृतित्व समस्त भारतीयों के लिए प्रेरणास्पद है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT