सीएम ने सभी जांबाज नौसैनिकों को दी बधाई
सीएम ने सभी जांबाज नौसैनिकों को दी बधाई Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

"भारतीय नौसेना दिवस" के अवसर पर सीएम ने सभी जांबाज नौसैनिकों को दी बधाई

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। 4 दिसंबर यानि आज नौसेना दिवस (Indian Navy Day 2020) है, हर साल चार दिसंबर को देश के जाबांज जवानों को याद करते हुए नौसेना दिवस मनाया जाता है। इस मौके पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत कई नेताओं ने ट्वीट कर नौसेना दिवस की बधाई दी और जवानों के जज्बे को सलाम किया। नेवी डे 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध में भारतीय नौसेना की जीत के जश्न के रूप में मनाया जाता है।

शिवराज ने ट्वीट कर कहा-

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने भारतीय नौसेना दिवस के अवसर पर सभी जांबाज नौसैनिकों को हार्दिक बधाई दी है। शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा कि जिनके अदम्य साहस, शौर्य और पराक्रम के समक्ष महासागर भी शीश झुकाता है, ऐसे हमारे नौसेना के वीर जवानों को भारतीय नौसेना दिवस (Indian Navy Day 2020) की हार्दिक बधाई! शत्रुओं का क्षण में विनाश कर देने वाले राष्ट्र प्रहरियों की वीर गाथाएं भावी पीढ़ियों को सदैव प्रेरित करती रहेंगी। जय हिन्द!

शिवराज ने ट्वीट कर कहा

भारतीय नौसेना देश की सैन्य ताकत का बहुत अहम हिस्सा है :

बताते चलें कि सन 1971 को भारतीय नौसेना ने ऑपरेशन ट्राइडेंट शुरू किया था। बांग्लादेश के मुक्ति संग्राम के दौरान भारत ने पाकिस्तान के कराची बंदरगाह पर भारी बमबारी करके उसे बुरी तरह से तबाह किया था, जिसके बाद भारतीय नौसेना ने 'ऑपरेशन त्रिशूल' के तहत पाकिस्तान के कराची नौसैनिक अड्डे को तहस-नहस कर दिया। इस ऑपरेशन की सफलता को ध्यान में रखते हुए, भारत में हर वर्ष 4 दिसंबर को नौसेना दिवस मनाया जाता है।

नरोत्तम मिश्रा ने किया ट्वीट-

नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर कहा कि देश की जल सीमाओं की रक्षक भारतीय नौसेना की 04 दिसंबर 1971 को पाकिस्तानी नौसेना पर विजय की स्मृति में मनाए जाने वाले भारतीय नौसेना पर हमारे वीर सैनिकों को हार्दिक बधाई। राष्ट्र की रक्षा में शौर्य व पराक्रम के लिए हम सभी नौसेना परिवार के प्रति अपनी कृतज्ञता प्रकट करते हैं।

MP कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा-आज भारतीय नौसेना दिवस के अवसर पर कांग्रेस परिवार भारतीय नौसेना के जाबांज सैनिकों को सलाम करता हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT