उज्जैन कलेक्टर ने मदिरा का भोग लगाया
उज्जैन कलेक्टर ने मदिरा का भोग लगाया Social Media
मध्य प्रदेश

शारदीय महाअष्टमी के अवसर पर उज्जैन कलेक्टर ने माता महामाया को लगाया मदिरा भोग

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स:

  • शारदीय महाअष्टमी के अवसर पर मंदिरों में जुटी भक्तों की भीड़

  • उज्जैन कलेक्टर ने आज 24 खंभा माता मंदिर में की पूजा

  • महाअष्टमी पर माता महामाया को कलेक्टर ने मदिरा का भोग लगाया

उज्जैन, मध्य प्रदेश: शारदीय नवरात्रि में अष्टमी का खास महत्व होता है। शारदीय महाअष्टमी के अवसर पर मंदिरों में भक्तों की भीड़ लगी हुई है, ऐसे में आज महाअष्टमी पर माता महामाया को उज्जैन कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने मदिरा का भोग लगाया।

24 खंभा माता मंदिर में कलेक्टर ने की पूजा

मिली जानकारी के मुताबिक, कलेक्टर कुमार पुरषोत्तम ने आज शारदीय महाअष्टमी के अवसर पर 24 खंभा माता मंदिर में महामाया ओर महामालया माता का शासकीय पूजन किया और माता महामाया को मदिरा का भोग लगाया। चौबीस खंबा माता मंदिर में नगर की सुख, समृद्धि, रक्षा और शांति के लिए देवी को मदिरा की धार अर्पित की जाती है।

माता महामाया को मदिरा का भोग

बता दें कि, उज्जैन में राजा विक्रमादित्य के समय से नगर पूजा की परंपरा चली आ रही है। इस परंपरा का निर्वाह उज्जैन के प्रशासनिक प्रमुख अर्थात जिला कलेक्टर द्वारा किया जाता है। नवरात्रि पर महाष्टमी के दिन वर्ष में एक बार जिला प्रशासन द्वारा नगर पूजा की जाती है। इस पूजा में मदिरा की धार लगाई जाती है, जो की शहर के कई देवी मंदिरों में जाती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT