World Health Day 2023
World Health Day 2023 Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

विश्व स्वास्थ्य दिवस पर सीएम ने कहा- "स्वस्थ, समर्थ एवं विकसित राष्ट्र के निर्माण में भागीदार बनें"

Priyanka Yadav

World Health Day 2023: हर वर्ष 7 अप्रैल को विश्व स्वास्थ्य दिवस मनाया जाता है, ऐसे में आज विश्व स्वास्थ्य दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि, "स्वस्थ, समर्थ एवं विकसित राष्ट्र के निर्माण में भागीदार बनें"

सीएम शिवराज ने किया ट्वीट:

सीएम शिवराज ने ट्वीट कर लिखा है कि, आप सभी को विश्व स्वास्थ्य दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। उत्तम स्वास्थ्य, जीवन के लिए सबसे बड़ा वरदान और अमूल्य निधि है। आइए, World Health Day पर हम सभी अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने हेतु संकल्पित हों। स्वस्थ, समर्थ एवं विकसित राष्ट्र के निर्माण में भागीदार बनें।

विश्व स्वास्थ्य दिवस पर सभी डॉक्टर्स, पैरामेडिकल स्टाफ, स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े सभी भाई-बहनों को हार्दिक शुभकामनाएं। प्रदेश की जनता सुखी और निरोगी रहे, यही मंगलकामना है।
सीएम शिवराज

बेहतर स्वास्थ्य, बेहतर भविष्य का मार्ग प्रशस्त करता है.! मंत्री सारंग

विश्व स्वास्थ्य दिवस पर मंत्री सारंग ने भी ट्वीट कर लिखा- बेहतर स्वास्थ्य, बेहतर भविष्य का मार्ग प्रशस्त करता है.! आप सभी को विश्व स्वास्थ्य दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। जागरुकता से सामान्य के साथ कई गंभीर बीमारियों से भी बचा जा सकता है। जागरूक रहें और स्वस्थ, समर्थ एवं विकसित राष्ट्र के निर्माण में भागीदार बनें।

पीसी शर्मा ने भी किया ट्वीट:

कांग्रेस नेता पीसी शर्मा ने ट्वीट कर लिखा- धर्मार्थ काम मोक्षाणाम् ,आरोग्य मूलमुत्तमम्। धर्म, अर्थ ,काम और मोक्ष का मूल है आरोग्य। इसलिए संतुलित आहार ,सकारात्मक विचार ,व्यायाम और त्वरित उपचार से स्वयं व अपने परिजनों को स्वस्थ रखने का संकल्प लें। विश्व स्वास्थ्य दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।

जानें क्यों मनाया जाता है विश्व स्वास्थ्य:

बता दें, वर्तमान समय में स्वास्थ्य को लेकर जागरूक होना बहुत जरूरी है। स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता से आप तमाम बीमारियोंं से बचाव कर सकते हैं और बीमारियों का शुरुआत में ही पता लगा सकते हैं. इससे इलाज कराने में आसानी होती है और स्वास्थ्य को होने वाले गंभीर नुकसान से भी बचाया जा सकता है, लोगों को हेल्थ समस्याओं के बारे में जागरूक करने के लिए हर साल 7 अप्रैल को वर्ल्ड हेल्थ डे मनाया जाता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT