जीवन में सिर्फ अच्छाइयों को अपनाना चाहिए : प्रद्युम्न सिंह तोमर
जीवन में सिर्फ अच्छाइयों को अपनाना चाहिए : प्रद्युम्न सिंह तोमर Raj Express
मध्य प्रदेश

जीवन में सिर्फ अच्छाइयों को अपनाना चाहिए : प्रद्युम्न सिंह तोमर

Author : राज एक्सप्रेस

हाइलाइट्स :

  • बंदियों के बीच बैठकर मंत्री व सांसद ने सुनी मन की बात

  • मंत्री ने की घोषणा कैदियों के लिए कराएंगे सलाद का इंतजाम

  • सांसद ने कहा लगवाएंगे आरओ

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी की रेडियो के माध्यम से प्रसारित मन की बात सेंट्रल जेल में लगभग 3 हजार बंदियों के साथ जनप्रतिनिधियों ने भी सुनी। इस अवसर पर प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, सांसद विवेक नारायण शेजवलकर के अलावा कई राजनेता जेल में मौजूद रहे। मंत्री तोमर द्वारा इस मौके पर घोषणा की गई कि वह कैदियों के भोजन में सलाद शामिल कराने का प्रयास करेंगे। साथ ही सांसद शेजवलकर ने कहा कि वह जेल में आरओ लगवाएंगे।

इस मौके पर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि हमें अपने जीवन मे अच्छाइयों को अपनाना चाहिए। कितना भी कठिन समय आए हमें कभी भी गलत रास्ते पर नहीं चलना चाहिए। उन्होंने कहा कि स्वयं की शक्तियों को पहचान कर अपना जीवन दूसरों की सेवा मे लगा दो, सेवा से बड़ा कोई कार्य नहीं होता है। आज मन की बात में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी यही कहा कि जिस प्रकार देश के खिलाड़ियों ने ओलंपिक में पदक जीते वह भी उनकी मेहनत और खेल के प्रति समर्पण से ही जीते हैं। अभी भी समय नही बीता है आप भी अपना समय अच्छे कार्यों में लगाकर परिवार व समाज मे एक मिसाल बन सकते हो।

नकारात्मकता को त्याग सकारात्मकता की ओर बढ़े :

सांसद विवेक नारायण शेजलवकर ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के मन की बात को महीने के अंत के रविवार को रेडियो के माध्यम से आमजन सुनते हैं। प्रधामंत्री के मन की बात हमेशा सुनना चाहिए तथा उन बातों को जीवन में अनुसरण भी करें। उन्होंने युवाओं को नये कौशल सीखने व खेलों के प्रति युवाओं की ललक की सराहना की। साथ ही कहा की जेल में बंद कैदी नकारात्मकता को त्याग कर सकारात्मकता की ओर बढ़े। जिससे अच्छे समाज का निर्माण होगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज रेडियो के द्वारा मन की बात के द्वारा सबसे पहले ओलंपिक में मेडल जीत कर आए खिलाड़िय़ों और हॉकी में मिले पदक की चर्चा की। इस दौरान पीएम ने मेजर ध्यान चंद को याद किया और कहा कि ध्यानचंद के जन्म जयंती पर देश उनकी स्मृति में इसे राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाता है। ध्यानचंद को श्रद्धांजलि देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, आज जब हमें देश के नौजवानों में हमारे बेटे-बेटियों में, खेल के प्रति जो आकर्षण नजर आ रहा है, बच्चे खेल में आगे जा रहे हैं तो माता-पिता को भी खुशी हो रही है, ये जो ललक दिख रही है। मैं समझता हूँ, यही मेजर ध्यानचंद जी को बहुत बड़ी श्रद्धांजलि है। इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष कमल माखीजानी, पूर्व विधायक मदन कुशवाह, भाजपा के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष वेदप्रकाश शर्मा, पूर्व सभापति नगर निगम राकेश माहोर, कार्यक्रम के संयोजक धारा सिंह सेंगर, जेल अधीक्षक मनोज साहू सहित बंदियो ने उपस्थित रहकर मन की बात सुनी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT