प्याज बीज खरीदी घोटाला
प्याज बीज खरीदी घोटाला Social Media
मध्य प्रदेश

प्याज बीज खरीदी घोटाला : सरकार ने उद्यानिकी विभाग की प्रमुख सचिव व आयुक्त को हटाया

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्याज बीज खरीदी घोटाला मामले में एक्शन लिया गया है। बता दें कि प्याज के बीज खरीद के मामले की जांच करवाने और उसके भुगतान पर रोक लगाने का खामियाजा उद्यानिकी विभाग की प्रमुख सचिव व आयुक्त को उठाना पड़ा। MP सरकार ने उन्हें विभाग से हटा दिया है।

दरअसल मध्यप्रदेश के उद्यानिकी विभाग की प्रमुख सचिव कल्पना श्रीवास्तव और आयुक्त मनोज अग्रवाल को पद से हटा दिया गया है। बता दें कि मनोज अग्रवाल पर भ्रष्टाचार के गंभीर मामले की जांच प्रमुख सचिव कल्पना श्रीवास्तव ही कर रही थी। सामान्य प्रशासन विभाग ने दोनों अधिकारियों को हटाने के आदेश जारी किए। मुख्य सचिव ने यह आदेश शनिवार अवकाश दिवस पर देर शाम को जारी किया। सरकार ने यह एक्शन इस विभाग में प्याज के बीज की खरीदी में घोटाला हाेने के कारण लिया है।

दोनों अधिकारियों को हटाने के आदेश जारी

प्याज बीज की खरीदी मामले में ईओडब्ल्यू ने प्राथमिकी दर्ज की है। इसकी जांच आगे बढ़ाते हुए एक टीम शुक्रवार को दस्तावेज उपलब्ध कराने के लिए मंत्रालय पहुंची थी। इस टीम ने प्रमुख सचिव को पत्र देकर प्याज खरीदी और नियमों से जुड़ी फाइलें मांगी थी। पता चला है कि उद्यानिकी विभाग के आयुक्त को भी नोटिस देकर जवाब मांगा गया था।

बीज घोटाले पर सरकार के इस एक्शन पर राज्यसभा सांसद और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता विवेक तंखा का बयान सामने आया है। विवेक तंखा ने ट्वीट कर कहा- अजब और गज़ब मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज का। जिस प्रमुख सचिव ने प्याज घोटाला उजागर किया, उसी को विभाग से हटा दिया...गज़ब है। शिवराज जी आप क्या संदेश देना चाहते हैं, वो अब दिख रहा है। अब चुप रहने का समय भी ख़त्म हो रहा है।

शिवराज के जंगलराज की नई खेप, भ्रष्टाचार रोकने पर प्रमुख सचिव को हटाया : कांग्रेस

वही एमपी कांग्रेस ने भी ट्वीट कर शिवराज सरकार पर तंज कसा, कहा- शिवराज के जंगलराज की नई खेप,—भ्रष्टाचार रोकने पर प्रमुख सचिव को हटाया। शिवराज जी, तुम भ्रष्टन के, भ्रष्ट तुम्हारे...“बेशर्म जयचंद पार्टी"।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT