प्याज बना मुसीबत, क़्विंटलों प्याज हुआ चोरी
प्याज बना मुसीबत, क़्विंटलों प्याज हुआ चोरी Deepika Pal -RE
मध्य प्रदेश

प्याज बना मुसीबत, क़्विंटलों प्याज हुआ चोरी

Author : Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। प्रदेश में प्याज के भाव एक तरफ आसमान छू रहे हैं और सरकार प्याज की आपूर्ति नहीं कर पा रही है वहीं दूसरी तरफ प्याज की चोरी और तस्करी होने के मामले भी लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला मंदसौर जिले के नारायणगढ़ थाना क्षेत्र के रिछा गांव का आया है। जहां किसान के खेत से अज्ञात चोरों ने 6 क्विंटल प्याज चोरी की वारदात को अंजाम दिया। जिसकी शिकायत पीड़ित किसान ने नारायणगढ़ थाने में दर्ज कराई।

क्या है मामला :

जानकारी के मुताबिक, यह मामला जिले के नारायणगढ़ थाना क्षेत्र के रिछा गांव का है। किसान जितेंद्र धनगर ने बताया कि, अज्ञात चोर करीब 6 क्विंटल प्याज चोरी कर के ले गए जिनकी कीमत 30 हजार रुपए थी। किसान ने दु:ख जताते हुए बताया कि, इस साल प्याज की पैदावार अच्छी होने की उम्मीद थी, जिससे पुराने नुकसान की भरपाई की जा सकती थी। लेकिन इस घटना से काफी दु:ख हु्आ है। प्याज की पैदावार के लिए महाराष्ट्र के नासिक से अच्छी गुणवत्ता के बीज खरीदे थे।

जांच में जुटी पुलिस :

इस घटना की शिकायत पीड़ित किसान ने नारायणगढ़ पुलिस थाने में दर्ज कराई। पुलिस ने खेत से प्याज चोरी होने का मामला दर्ज किया, साथ ही इस मामले पर जांच करते हुए अज्ञात चोरों की तलाश जारी है।

पहले भी आ चुका है ऐसा मामला :

बता दें कि प्रदेश में इस मामले से पहले भी प्याज चोरी के कई मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें हाल ही में शिवपुरी जिले के पास 25 लाख की कीमत का प्याज से भरा ट्रक गायब हो गया था जिसे पुलिस ने कार्रवाई के तहत तलाश किया था।

प्रदेश में प्याज के भाव बढ़ने से इस तरह के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT