मप्र में नई शिक्षा नीति का आदेश निरस्त
मप्र में नई शिक्षा नीति का आदेश निरस्त Syed Dabeer-RE
मध्य प्रदेश

आज से शुरू होनी थीं ऑनलाइन क्लास, मप्र में नई शिक्षा नीति का आदेश निरस्त

Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश। कोरोना संकट के बीच प्रदेश में नई शिक्षा नीति 2020 का आदेश निरस्त कर दिया है। बता दें कि माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्यप्रदेश के सचिव ने ऑनलाइन क्लास का आदेश जारी किया था। मंडल के अतिरिक्त मुख्य सचिव द्वारा जारी नई शिक्षा नीति के आदेश को प्रमुख सचिव (पीएस) स्कूल शिक्षा विभाग ने निरस्त कर दिया है ।

पीएस ने मंडल के एसीएस के ऑर्डर को किया रद्द :

बता दें कि मध्यप्रदेश में सोमवार से शुरू होने वाली ऑनलाइन क्लास भी शुरू नहीं हो सकीं। मध्यप्रदेश में नई शिक्षा नीति 2020 को लेकर स्कूल शिक्षा विभाग और माध्यमिक शिक्षा मंडल आमने-सामने हो गए। शिक्षा विभाग में अफसरों की लड़ाई खुलकर सामने आई।

आपको बताते चलें कि माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव ने शुक्रवार को आदेश जारी किया था। इस आदेश अनुसार 7 सितंबर से ऑनलाइन क्लास होगी लेकिन आज ऑनलाइन क्लास शुरू नहीं हुईं। अधिकारियों का कहना है कि मंडल का काम परीक्षा लेना और उसके संबंध में नीति निर्धारण करना है। शिक्षा नीति बनाना उनका काम नहीं है। इसी के कारण पीएस स्कूल शिक्षा विभाग ने इस आदेश को निरस्त कर दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT