मध्य प्रदेश: 10वी और 12वी को छोड़कर नहीं लगेंगी शेष कक्षाओं की ऑनलाइन क्लास
मध्य प्रदेश: 10वी और 12वी को छोड़कर नहीं लगेंगी शेष कक्षाओं की ऑनलाइन क्लास RNN
मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश: 10वी और 12वी को छोड़कर नहीं लगेंगी शेष कक्षाओं की ऑनलाइन क्लास

Author : Kavita Singh Rathore

मध्य प्रदेश। पूरे देश के अन्य राज्यों की तरह ही मध्य प्रदेश में कोरोना का प्रकोप तेजी से जारी है। ऐसे में स्कूल जारी रखना खतरे से खली नहीं है ऐसे में कई राज्यों में तो कोरोना के चलते हालात इतने बदतर हो चुके हैं कि, लॉकडाउन या नाईट कर्फ्यू तक लागू कर दिया गया है। भोपाल में भी जनता कर्फ्यू का ऐलान किया जा चुका है। इसी बीच मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने बढ़ा ऐलान करते हुए 1 मई से स्कूलों को ग्रीष्मकालीन छुट्टी देने की घोषणा कर दी है।

मध्य प्रदेश में ग्रीष्मकालीन छुट्टी लागू :

दरअसल, कई राज्यों में कोरोना से बने हालात बहुत बुरे हो चुके हैं। जिसके चलते देश में कई स्थानों को बंद रखने की नौबत आचुकी है। इन्हीं में राज्यों के स्कूल भी शामिल है। वहीं, ऐसे में मध्य प्रदेश की सरकार ने प्रदेश के सभी स्कूलों में आज यानी 1 मई से 31 मई तक के लिए ऑनलाइन पढ़ाई को भी बंद करने का आदेश देते हुए ग्रीष्मकालीन छुट्टी देने की घोषणा कर दी है। हालांकि, इस दौरान कक्षा 10वी और 12वी की ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी। बाकी सभी छात्रों की ऑनलाइन पढ़ाई 1 मई से नही कराई जाएगी। इस मामले में जानकारी देने के लिए एक बयान भी जारी किया गया है।

बयान के अनुसार :

जारी किए गए बयान में कहा गया है कि, वर्तमान में कोविड-19 संक्रमण विस्तार के कारण विद्यार्थियों में भय एवं तनाव की स्थिति निर्मित हो रही है। इस कारण शासन के पात्र दिनांक 30.07.2020 से जारी ऑनलाइन कक्षाओं के संचालन हेतु निर्धारित दिवस एवं अवधि संबंधी निर्देश कक्षा 10 एवं 12 को छोड़कर शेष समस्त कक्षाओं को दिनांक 01 मई 2021 से 31 मई 2021 तक के लिए निरस्त किये जाने का निर्णय लिया गया है। इन आदेशों के तहत सभी तरह के बोर्ड (CBSE, ICSE) की 10 और 12 की कक्षाओं को शामिल नहीं किया गया है। जिनकी बोर्ड परीक्षा होनी है उनकी कक्षाएं रेगुलर होगी। बाकि की शेष ऑनलाइन कक्षाएं निरस्त की जाती है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT