आज से बिजली बिल का ऑनलाइन भुगतान शुरू
आज से बिजली बिल का ऑनलाइन भुगतान शुरू सांकेतिक चित्र
मध्य प्रदेश

भोपाल : आज से बिजली बिल का ऑनलाइन भुगतान शुरू

Author : राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्यप्रदेश। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने जानकारी दी है कि एक अप्रैल से कंपनी अपने केश काउण्टर बंद करने जा रही है। इसके विकल्प के तौर पर वर्तमान में चल रहे एमपी ऑनलाइन, कॉमन सर्विस सेन्टर, एटीपी मशीन, कंपनी के पोर्टल, नेट बैंकिंग, क्रेडिट, डेबिट कार्ड, यूपीआई, ईसीएस, ईबीपीएस, बीबीपीएस, कैश कार्ड, वॉलेट, पेटीएम, गूगल पे, फोन पे आदि एवं उपाय मोबाइल एप विकल्पों द्वारा बिल भुगतान की सुविधा उपभोक्ताओं को उपलब्ध रहेगी। इसके अलावा चिन्हित स्थानों पर चयनित एजेंसियों को ऑनलाइन भुगतान के लिए अधिकृत किया जाएगा। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी एक अप्रैल से अपने केश काउण्टर बंद करने का निर्णय लिया है।

केश कलेक्शन के लिए कोई व्यक्ति जाए तो मांगे आई डी कार्ड मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक विशेष गढ़पाले ने कंपनी कार्यक्षेत्र के सभी मैदानी अधिकारियों, कर्मचारियों को कहा है कि कंपनी ऑनलाइन भुगतान के अन्य विकल्पों को उपलब्ध कराने पर भी विचार कर रही है। कंपनी ने यह स्पष्ट किया है कि चालू फरवरी, मार्च माह में मीटर रीडर को बिजली बिल भुगतान के लिए अधिकृत नहीं किया गया है, इसलिए इन माहों में मीटर रीडर को बिजली बिल का भुगतान नहीं करें तथा यदि ऐसा कोई व्यक्ति केश कलेक्शन के लिए उपभोक्ता के परिसर में आता है तो उससे बिजली कंपनी का आईडी कार्ड जरूर मांगा जाए तथा संबंधित व्यक्ति की फोटो खींचकर रखें।

5 से 20 रुपये तक की मिलेगी छूट :

आनलाइन भुगतान पर 5 से 20 रुपये तक उपभोक्ताओं को छूट मिलेगी। यही नहीं, उपभोक्ता को बिल भुगतान की तुरंत जानकारी भी मिलेगी। इससे जहां उपभोक्ताओं के समय की बचत होगी, वहीं बिल भुगतान के लिए बिजली ऑफिस के चक्कर नहीं काटने होंगे। ऑनलाइन भुगतान किसी भी समय कहीं से भी किया जा सकेगा। ऑनलाइन भुगतान के विकल्प एमपी ऑनलाईन, एटीपी मशीन, कॉमन सर्विस सेन्टर, कंपनी पोर्टल (नेट बैंकिंग, क्रेडिट, डेबिट कार्ड, यूपीआई, ईसीएस, ईबीपीएस, बीबीपीएस, कैश कार्ड एवं वॉलेट आदि) पेटीएम एप एवं बेवसाइट और उपाय मोबाइल एप से बिजली बिलों का भुगतान कर सकेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT