यूक्रेन से भोपाल की 4 छात्राएं पहुंची राजाभोज एयरपोर्ट
यूक्रेन से भोपाल की 4 छात्राएं पहुंची राजाभोज एयरपोर्ट Social Media
मध्य प्रदेश

Operation Ganga : यूक्रेन में पढ़ने वाली भोपाल की 4 छात्राएं पहुंची राजाभोज एयरपोर्ट

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। भारत सरकार के ऑपरेशन गंगा (Operation Ganga) ने मध्य प्रदेश की छात्राओं की युद्धग्रस्त यूक्रेन से सकुशल वतन वापसी करवा दी है, यूक्रेन में रहकर एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही राजधानी भोपाल (Bhopal) की 4 छात्राएं आज सुबह राजाभोज एयरपोर्ट पहुंची है।

बता दें, रूस और यूक्रेन के बीच जंग लगातार जारी है, बढ़ते खतरा को देखते हुए भारत समेत कई देशों ने अपने नागरिकों को निकालने के लिए निकासी अभियान को तेज कर दिया है। भारत सरकार ने ऑपरेशन गंगा मिशन के तहत भारतीय छात्रों और नागरिकों को निकालने के लिए वायुसेना की मदद ली है।

आज सुबह दिल्ली से भोपाल पहुंची स्टूडेंट्स :

मिली जानकारी के मुताबिक आज सुबह भोपाल की 4 छात्राएं एयर इंडिया की फ्लाइट से दिल्ली से राजा भोज एयरपोर्ट पहुंची है। बता दें, राजधानी भोपाल की विशाखा राजपूत, मुस्कान तिवारी, मिली तिवारी और उर्वी शर्मा गई थी, ये चारों छात्रा आज राजाभोज एयरपोर्ट पहुंची है।

MP के करीब 200 छात्र ऑपरेशन गंगा के तहत स्वदेश वापसी कर चुके हैं :

बताते चलें कि, यूक्रेन में फंसे मध्यप्रदेश के करीब 200 छात्र ऑपरेशन गंगा के तहत स्वदेश वापसी कर चुके हैं। आज गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि यूक्रेन में फंसे राज्य के 454 लोगों की सूची विदेश मंत्रालय ने प्रदेश के गृह विभाग को भेजी। इनमें से 202 लोग प्रदेश वापस आ चुके हैं। उन्होंने बताया कि इन 454 परिवारों में से 430 से पुलिस प्रशासन के अधिकारी लगातार संपर्क में हैं।

सीएम शिवराज ने किया ट्वीट :

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कैबिनेट की बैठक प्रारंभ से पहले मंत्री गणों को बताया कि प्रदेश के कई विद्यार्थी आज सुबह तक यूक्रेन से मध्यप्रदेश लौट चुके हैं। दिल्ली स्थित मध्यप्रदेश सरकार के वरिष्ठ अधिकारी आवासीय आयुक्त द्वारा भी इस संबंध में आवश्यक समन्वय किया जा रहा है।

सीएम ने कहा- नई दिल्ली और मुंबई लौटने वाले मध्यप्रदेश के विद्यार्थियों को मध्यप्रदेश भवन, मध्यांचल और अन्य स्थानों पर ठहराने की व्यवस्था की गई है। मंत्री प्रभार के जिलों में ऐसे विद्यार्थियों के परिवारों से संपर्क करें, जिनके बच्चे अभी यूक्रेन में हैं सीएम शिवराज ने कहा-यूक्रेन में युद्ध की परिस्थितियों में फंसे विद्यार्थियों के परिवारों से प्राप्त जानकारी आवासीय आयुक्त नई दिल्ली और गृह विभाग को देकर बच्चों की वापसी के कार्य को आसान बनाया जा सकता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT