Orange Alert in 14 Districts of MP
Orange Alert in 14 Districts of MP RE - Bhopal
मध्य प्रदेश

Rain In MP : MP के 14 जिलों में मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया, भोपाल में सुबह से तेज़ बारिश

Himanshu Singh

हाइलाइट्स

  • मध्यप्रदेश में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण बिगड़ा मौसम।

  • एमपी के 14 जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी।

  • प्रदेश में चार दिन तक प्रदेश के कई जिलों में हुई बारिश।

भोपाल। मध्यप्रदेश में सर्दियों का मौसम शुरू हो गया हैं। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के 14 जिलों में गरज - चमक के साथ बारिश होगी। एमपी के 14 जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट है। भोपाल में गुरुवार सुबह से ही तेज़ बारिश हो रही है।

मौसम विभाग ने गुरुवार को इंदौर, खरगोन, देवास, खंडवा, हरदा, सीहोर, बैतूल, नर्मदापुरम, शाजापुर,सागर, छतरपुर,छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर और टीकमगढ़ में बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं भोपाल - उज्जैन सहित 30 जिलों में गरज - चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।

वेस्टर्न डिस्टर्बेंस से बिगड़ा मौसम

वेस्टर्न डिस्टर्बेंस बिगड़ने के कारण इसका असर एमपी में भी देखने को मिल रहा है। मध्यप्रदेश में चार दिन तक प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार एक और वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव हो रहा है, जिससे दोबारा बारिश हो सकती है। सबसे ज्यादा इंदौर - उज्जैन संभाग में बारिश होगी। प्रदेश के कई जिलों में बारिश के साथ - साथ आकाशीय बिजली गिरने का अनुमान है।

भोपाल में बुधवार की शाम भी तेज़ बारिश हुई। मध्यप्रदेश में बादल छाए रहे। प्रदेश में सबसे ठंडा इंदौर रहा। यहां तापमान 22.3 डिग्री पहुंच गया। एक ही दिन में यहां 1.7 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT