MP Weather Update
MP Weather Update RE
मध्य प्रदेश

Orange Alert: मप्र में मौसम ने ली करवट- आज जबलपुर, सिवनी समेत 5 जिलों में बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना

Author : Priyanka Yadav

हाइलाइट्स-

  • मध्यप्रदेश में फिर ओले-बारिश का दौर शुरू

  • कल सिवनी में हुई बारिश, बालाघाट में ओले गिरे

  • आज मध्यप्रदेश के इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया, कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई है। ऐसे में आज मौसम विभाग ने जबलपुर, सिवनी समेत 5 जिलों में ओले-बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

जिलों में ओले-बारिश की संभावना:

मध्यप्रदेश के जबलपुर, बालाघाट, सिवनी,  मंडला, उमरिया में ओले-बारिश का ऑरेंज अलर्ट है। तो वहीं, डिंडोरी, बैतूल, नरसिंहपुर, सागर, दमोह, कटनी, पांढुर्ना, नर्मदापुरम, छिंदवाड़ा, पन्ना, मैहर, शहडोल, रीवा, अनूपपुर में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है।

शनिवार को सिवनी में हुई बारिश

बीते दिन शनिवार को सिवनी में बारिश हुई। वहीं बालाघाट में ओले भी गिरे। इसके साथ ही अनूपपुर, डिंडोरी, मंडला, सिंगरौली में भी मौसम बदला रहा। बता दें कि, ऐसा ही दौर 19 मार्च तक जारी रहेगा। ऐसे में कई जिलों में बारिश और ओले गिरने की संभावना बनी हुई है।

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक, अलग-अलग स्थानों पर बनी तीन मौसम प्रणालियों के कारण पूर्वी मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला है। मौसम विभाग ने जबलपुर, शहडोल संभाग के जिलों में तेज रफ्तार से हवाएं चलने के साथ गरज-चमक के साथ बारिश होगी। वहीं, राजधानी भोपाल और इंदौर में काले बादल छाए रहेंगे, हल्की बारिश हो सकती है।

पिछले 24 घंटो के दौरान प्रदेश के सभी संभागों के जिलों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहा। अधिकतम तापमानों में सभी संभागों के जिलों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। वे नर्मदापुरम, जबलपुर संभागों के जिलों में सामान्य से अधिक रहे, एवं शेष सभी संभागों के जिलों में सामान्य रहे। न्यूनतम तापमान नर्मदापुरम, उज्जैन, जबलपुर और शहडोल संभागों, के जिलों में काफी बढ़े, एवं शेष सभी संभागों के जिलों के तापमानों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ।

MP Weather Update

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT