Constitution Day 2023
Constitution Day 2023 Social Media
मध्य प्रदेश

"हमारा संविधान-हमारी पहचान" आज एमपी के नेताओं ने समस्त देशवासियों को दी संविधान दिवस की शुभकामनाएं

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स:

  • हर साल 26 नवंबर को मनाया जाता है संविधान दिवस

  • आज का दिवस देशवासियों के अधिकार का दिवस है

  • नेताओं ने सभी को दी संविधान दिवस की शुभकामनाएं

#ConstitutionDay2023: हर साल 26 नवंबर को संविधान दिवस मनाया जाता है, आज का दिवस देशवासियों के अधिकार का दिवस है। इस अवसर पर मध्यप्रदेश के नेताओं ने सभी देशवासियों को संविधान दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी है।

बता दें, 26 नवंबर का दिन हमारे देश में संविधान दिवस के रूप में मनाया जाता है। कुछ लोग इसे राष्ट्रीय कानून दिवस और भारतीय संविधान दिवस भी कहते हैं। इसका कारण यह है कि 26 नवंबर 1949 को देश की संविधान सभा ने मौजूदा संविधान को विधिवत रूप से स्वीकार किया था। इसके 2 महीने बाद 26 जनवरी 1950 को देश में संविधान लागू किया गया था। संविधान दिवस के दिन लोगों को संविधान के महत्व के बारे में जागरूक किया जाता है।

संविधान लोकतंत्र की आत्मा है : विष्णु दत्त शर्मा

मध्य प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने ट्वीट कर लिखा- सभी देशवासियों को "संविधान दिवस" की हार्दिक शुभकामनाएं। संविधान लोकतंत्र की आत्मा है। भारतीय संविधान हमें अधिकारों के साथ कर्तव्यों के निर्वहन की सीख भी देता है आइए, हम देश की एकता और अखंडता के साथ राष्ट्रनिर्माण में अपने कर्तव्यों का पालन कर संविधान को और अधिक मजूबत बनाएं।

आज का दिवस देशवासियों के अधिकार का दिवस है। दलित, पीड़ित, शोषित और वंचितों के गर्व का दिवस है। समस्त देशवासियों को "संविधान दिवस" की हार्दिक शुभकामनाएं।
BJP

सभी देशवासियों को संविधान दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं: गृहमंत्री

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री मिश्रा ने कहा कि, सभी देशवासियों को संविधान दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। 'संविधान दिवस' पर आइए संकल्प लें कि हम संविधान के बताए मार्ग पर चलकर अपने कर्तव्यों से गणतंत्र को और सशक्त और मजबूत करेंगे।

वही कांग्रेस नेता पीसी शर्मा ने ट्वीट कर कहा- राष्ट्रीय संविधान दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ, राष्ट्रीय संविधान दिवस के अवसर पर आइये हम सभी राष्ट्रीय नैतिक मूल्यों के साथ अपनी संस्कृति को संजोये रखने और बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर जी के सिद्धांतों पर कार्य कर प्रत्येक वर्ग के विकास का संकल्प लें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT