हमारा लक्ष्य देश को दुनिया की पहली तीन अर्थव्यवस्थाओं में लाना है
हमारा लक्ष्य देश को दुनिया की पहली तीन अर्थव्यवस्थाओं में लाना है Social Media
मध्य प्रदेश

हमारा लक्ष्य देश को दुनिया की पहली तीन अर्थव्यवस्थाओं में लाना है

Aditya Shrivastava

राज एक्सप्रेस। केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर इंदौर में आयोजित रोजगार मेले "दिशा 2020" कार्यक्रम में शामिल होने इंदौर पहुंचे। यहां रोजगार मेले को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 70 साल के प्रयासों के बाद हमारा देश जहां अर्थव्यवस्था के मामले में सिर्फ 11वें नंबर तक ही पहुंच पाया था। वहीं मोदी सरकार के प्रयासों से अब 5वें नंबर पर पहुंच गया है। हमारा लक्ष्य है कि हम दुनिया में पहली तीन अर्थव्यवस्था में देश को लाकर खड़ा करें।

केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री ने कहा, यदि देश का युवा ठान ले तो खुद के साथ देश की उन्नति और प्रगति के रास्ते भी खोल सकता है। अनुराग ठाकुर ने बताया कि, सरकार ने रोजगार बढ़ाने की दिशा में कई कदम उठाए हैं। एमएसएमई सेक्टर के लिए टैक्स कम किया है। नए उद्योग भारत में लगे, नई कंपनी आए, इसके प्रयास भी किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि दुनियाभर की कंपनियां अब भारत में निवेश करना चाहती हैं और एफडीआई भी देखा जाए तो साफ हो जाएगा कि, आज तक का सबसे ज्यादा फॉरेक्स रिजर्व्स भारत में है।

रोजगार मेले "दिशा 2020" कार्यक्रम में केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर के साथ भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय सहस्त्रबुद्धे, प्रभात झा और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सांसद शंकर लालवानी और महापौर मालिनी गौड़ भी शामिल रहे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT