नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों से किया संवाद
नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों से किया संवाद Social Media
मध्य प्रदेश

हमारी मानसिकता और विचारधारा देशभक्ति और राष्ट्र के विकास के बारे में : ज्योतिरादित्य सिंधिया

Rahul Shelgaonkar

इंदौर, मध्यप्रदेश। हमारी (भाजपा) मानसिकता और विचारधारा देशभक्ति और राष्ट्र के विकास के बारे में है। पीएम मोदी, पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में भाजपा का हर कार्यकर्ता उस संकल्प के साथ आगे बढ़ रहा है। यह बात सोमवार को इंदौर पहुंचे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कही।

भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के घर पर उनसे मिलने पहुंचे केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि मैं एक पारिवारिक वातावरण उनसे मिलने आया हूं। हम उनके मार्गदर्शन में, उनके साथ मिलकर नई उमंग और ऊर्जा के साथ प्रदेश का विकास करेंगे। मैं एक साधारण भाजपा कार्यकर्ता हूं। मुझे पार्टी जो बीड़ा सौंपेगी उसे प्रदेश के विकास में नई उमंग और नए जोश के साथ कार्य करूंगा। इसके लिए कैलाश विजयवर्गीय का मार्गदर्शन और साथ जरूरी होगा।

कांग्रेस की स्थिति पर जितना कहें वो कम हैं :

कांग्रेस में जो स्थिति है उस पर जितना कहें वो कम है। साफ दिखता है कि उनकी आंतरिक स्थिति खराब है। अब हिमाचल विधानसभा चुनाव की संचालन समिति के अध्यक्ष आनंद शर्मा भी इस्तीफा दे रहे है।

सिंधिया ने विजयवर्गीय को दिया सरप्राइज :

सोमवार को भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के घर ज्योतिरादित्य सिंधिया निवास पर सौजन्य भेंट करने पहुंचे। उन्होंने कहा कि हमने विभिन्न विषयों पर सार्थक चर्चा भी की। इस दौरान दोपहर के भोजन का भी आनंद लिया। केंद्रीय मंत्री सिंधिया के साथ उनके पुत्र महाआर्यमन सिंधिया भी मौजूद थे, जिन्हें देखकर विजयवर्गीय चौंक गए।

एयरपोर्ट पर हुआ जोरदार स्वागत :

सोमवार दोपहर ज्योतिरादित्य सिंधिया उज्जैन में निकलने वाली शाही सवारी में शामिल होने इंदौर एयरपोर्ट पहुंचे। यहां मंत्री सिंधिया का मंत्री तुलसी सिलावट, विधायर रमेश मेंदोला, महापौर पुष्यमित्र भार्गव, भाजपा नगर अध्यक्ष गौरव रणदीवे, विधायक आकाश विजयवर्गीय, मधु वर्मा, सुदर्शन गुप्ता सहित कई नेताओं ने उनकी अगवानी की। बताया जा रहा है कि इस दौरान नारेबाजी करने पर मंत्री सिलावट ने एक कार्यकर्ता का थप्पड़ भी जड़ दिया।

उज्जैन में अंतिम शाही सवारी में हुए शामिल :

उज्जैन में सावन की अंतिम शाही सवारी में केंद्रीय मंत्री सिंधिया शामिल हुए। उन्होंने ट्विट किया कि उज्जैन में लाखों भक्तों के साथ महाकाल की शाही सवारी के दर्शन का सौभाग्य प्राप्त हुआ और महाकाल से पूरे देश के लिए प्रार्थना की। भक्तों को शाही सवारी में भगवान महाकाल के 6 स्वरूपों के दर्शन हुए। इस अवसर पर उज्जैन को पूरी भव्यता के साथ, अलौकिक ढंग से सजाया गया था।

मुलाकात के कई मायने भी निकाले जा रहे है :

लगभग 12 वर्ष पहले एमपीसीए चुनाव में एक दूसरे के धुर विरोधी रहे विजयवर्गीय और सिंधिया की इस मुलाकात के राजनीतिक गलियारों में कई मायने निकाले जाने लगे हैं। एमपीसीए चुनाव में दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ा, लेकिन दोनों बार विजयवर्गीय को हार मिली। इसके बाद इनके बीच खटास और बढ़ती गई। लेकिन सिंधिया के भाजपा में शामिल होने के बाद यह कड़वाहट दूर होती गई और सिंधिया इंदौर में दूसरी बार विजयवर्गीय के घर पहुंचे। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए हर कोई अपने आप को मजबूत दावेदार बता रहा है। इस बार भाजपा चुनाव में नया चेहरा भी ला सकती है, जिसके लिए शिवराज सिंह चौहान के बाद तीन सबसे मजबूत दावेदार सामने आ रहे है, जिसमें भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा है। दो दिन गृह मंत्री अमित शाह भी भोपाल में थे, जिससे उन्होंने प्रदेश की परिस्थिति को भी जाना होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT