विधायक श्रीमंत महाराज राज्यवर्धन सिंह
विधायक श्रीमंत महाराज राज्यवर्धन सिंह Social Media
मध्य प्रदेश

जिला प्रशासन की लापरवाही एवं राजनीतिक षड्यंत्र की भेंट चढ़ा नरसिंहगढ़ का ऑक्सीजन प्लांट

Author : राज एक्सप्रेस

नरसिंहगढ़, मध्यप्रदेश। कोरोना वायरस महामारी में अधिकतर मृत्यु ऑक्सीजन की कमी के कारण हुई है। जिसको लेकर नरसिंहगढ़ विधायक श्रीमंत महाराज राज्यवर्धन सिंह ने कोरोना महामारी के दौरान आक्सीजन की कमी को देखते हुए नरसिंहगढ़ विधायक राज्यवर्धन सिंह ने सिविल मेहताब अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना हेतु 47 लाख रुपए की विधायक निधि की अनुशंसा की थी। जिसके बाद शासन स्तर से राशि स्वीकृत होकर प्लांट के निर्माण की आवश्यक कार्रवाई शुरू की गई थी। लेकिन 2 माह बीत जाने के बाद भी सिविल मेहताब अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना हेतु काम शुरू नहीं होने से नाराज विधायक ने शुक्रवार को अपनी अनुशंसा वापस लेने हेतु जिला कलेक्टर को पत्र लिखा है।

इस संबंध में मीडिया को जानकारी देते हुए विधायक राज्यवर्धन सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण के दौरान ऑक्सीजन की कमी एवं उपलब्धता में हो रही कठिनाईयों के कारण मेरे द्वारा महाराजा सिविल मेहताब अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाये जाने हेतु विधायक निधि से अप्रैल माह में राषि 47 लाख की अनुशंसा की गई थी। उक्त राशि क्रियान्वयन एजेन्सी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को जारी भी कर दी गई थी, लेकिन आज दिनांक तक उक्त कार्य हेतु टेण्डर नहीं हुये। इस संबंध में जब मेरे द्वारा जिले के अधिकारियों से बातचीत हुई तो अधिकारी जल्द ही नरसिंहगढ़ में ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना किए जाने की बात कहते रहे जबकि अभी तक प्लांट स्थापना के लिए टेंडर भी आयोजित नहीं किए गए है।

विधायक ने आरोप लगाया कि जिले के अधिकारियों की लापरवाही की वजह से एवं राजनीतिक षड्यंत्र के चलते आज तक नरसिंहगढ़ में ऑक्सीजन प्लांट स्थापना की नीव नहीं रखी गई। जबकि सारंगपुर में जहां ऑक्सीजन प्लांट निर्मित हो चुका है वही ब्यावरा राजगढ़ और खिलचीपुर में ऑक्सीजन प्लांट का काम शुरू हो चुका है। विधायक ने बताया कि मेरे बार-बार आग्रह पर भी जब इस ओर ध्यान नहीं दिया गया तो मजबूरन मुझे ऑक्सीजन प्लांट के लिए मेरे द्वारा जारी की गई राशि की अनुशंसा वापस लिए जाने पत्र लिखना पड़ा। गौरतलब है कि अब विधायक ने जिला प्रशासन से शासन स्तर से ही शहर में ऑक्सीजन प्लांट निर्माण किए जाने की मांग की है। अब देखना यह होगा कि जिले के दूसरे शहरों की तरह शहर में ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना हो पाती है या नहीं ?

इनका कहना है :

यह विधायक जी के अपने विचार हैं, नियमानुसार प्रक्रिया चली है।
नीरज कुमार सिंह, कलेक्टर राजगढ़

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT