पंडित धीरेंद्र शास्त्री की फिर बढ़ी मुश्किलें
पंडित धीरेंद्र शास्त्री की फिर बढ़ी मुश्किलें Sudha Choubey - RE
मध्य प्रदेश

पंडित धीरेंद्र शास्त्री की फिर बढ़ी मुश्किलें, भोपाल में क्षत्रिय राजपूत समाज ने की शिकायत

Sudha Choubey

भोपाल, मध्य प्रदेश। बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं। हाल ही में खबर आई है कि, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में क्षत्रिय राजपूत समाज ने कथावाचक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है। क्षत्रिय राजपूत समाज ने नारेबाजी करते हुए उन पर कार्रवाई की मांग की है।

बता दें कि, क्षत्रिय राजपूत समाज के बैनर तले राजधानी के हबीबगंज थाने पहुंचे। क्षत्रियों ने हबीबगंज थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपा है। उनका कहना है कि, कथावाचक पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने धार्मिक भावनाओं को आहत करने के साथ ही क्षत्रिय और ब्राह्मणों के बीच अराजकता फैलाते हुए आपस में दंगा भड़काने और समाज को बदनाम करने का काम किया है। उनकी इस करतूत से पूरे क्षत्रियों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं।

धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ इस धारा के तहत दर्ज हुआ मामला:

पुलिस को पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के खिलाफ धारा 153 और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज करते हुए, गिरफ्तार करना चाहिए। समाज के पदाधिकारी चंदन सिंह सूरमा और बहादुर सिंह तोमर ने कहा कि, अगर अपने किए पर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने माफी नहीं मांगी, तो राजपूत समाज उग्र आंदोलन करने के साथ ही उनकी कथा का भी विरोध करेगा।

जानकारी के लिए बता दें कि, धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा था कि, यहां पर बहुत से बुद्धि और तर्क के लोग ब्राह्मण और क्षत्रियों में आपस में टकराने के लिए उपाय करते रहते हैं। कहा जाता है कि, 21 बार क्षत्रियों से भूमि विहिन कर दी गई थी। बात मजाक और हंसी की यह है कि, अगर एक बार क्षत्रियों को मार दिया गया तो 20 बार क्षत्रिय कहां से आए, 21वीं बार की जरूरत क्यों पड़ी, ये क्षत्रिय अचानक से प्रकट कहां से हो जाते थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT