पंडित "शिवकुमार शर्मा" का निधन
पंडित "शिवकुमार शर्मा" का निधन Social Media
मध्य प्रदेश

मशहूर संतूर वादक पंडित "शिवकुमार शर्मा" का निधन, CM शिवराज समेत इन नेताओं ने जताया शोक

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। आज प्रसिद्ध संतूर वादक और संगीतकार पंडित शिव कुमार शर्मा का निधन हो गया है। बता दें, भारतीय संगीत को उनके खास अंदाज की वजह से अंतरराष्ट्रीय पहचान मिली थी। पंडित शिव कुमार शर्मा के निधन पर कई नेताओं ने ट्वीट कर दुःख जताया है।

मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने से शिव कुमार शर्मा का हुआ निधन ;

मिली जानकारी के मुताबिक, पंडित शिव कुमार शर्मा का मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। शर्मा पिछले करीब छह माह से किडनी संबंधी समस्या से पीड़ित थे और डायलिसिस पर थे। पं. शिव कुमार शर्मा के सचिव द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक पंडित शिव कुमार शर्मा का निधन आज प्रातः 8 से 8.30 बजे के बीच हुआ है।

बता दें, पंडित शर्मा ने वर्ष 1956 में शांताराम की फिल्म ‘झनक झनक पायल बाजे’ के एक दृश्य के लिए पृष्ठभूमि संगीत की रचना की और वर्ष 1960 में अपना पहला एकल अलबम निकाला था। बाद में उन्होंने पंडित हरि प्रसाद चौरसिया के साथ जोड़ी बनाई और सिलसिला (1981), लम्हे (1991), चांदनी (1989), डर (1993), परम्परा (1993) जैसी कई हिंदी फिल्मों के लिए संगीत तैयार किये। उनके निधन की खबर से शोक की लहर छा गई है।

पंडित शिवकुमार शर्मा के निधन पर CM शिवराज समेत इन नेताओं ने जताया शोक

शिवकुमार शर्मा के निधन पर CM ने जताया शोक

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने ट्वीट कर कहा- प्रसिद्ध संतूर वादक और संगीतकार पंडित शिव कुमार शर्मा जी के रूप में आज संगीत जगत ने अपने एक दिव्य व्यक्तित्व को खो दिया। वे संगीत में अनूठे प्रयोग के लिए सदैव याद किये जायेंगे। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान और परिजनों को यह गहन दुःख सहने की शक्ति दें। ॐ शांति!

नरोत्तम मिश्रा ने किया ट्वीट :

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा- प्रख्यात भारतीय संगीतकार और संतूर वादक पद्म विभूषण से सम्मानित पंडित शिव कुमार शर्मा जी के निधन का दुखद समाचार मिला है। उनका जाना कला और संगीत जगत की अपूरणीय क्षति है। ईश्वर पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दे और प्रशंसकों को यह गहन दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करे।

कमलनाथ ने किया ट्वीट :

मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा- प्रख्यात संतूर वादक, पद्म विभूषण से सम्मानित प्रख्यात संतूर वादक पंडित शिवकुमार शर्मा जी के निधन का बेहद दुखद समाचार प्राप्त हुआ। उनका निधन शास्त्रीय संगीत व कला जगत के लिए एक अपूरणीय क्षति है। परिवार व प्रशंसको के प्रति शोक संवेदनाएँ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT