पन्ना: क्वॉरेंटाइन सेंटर में युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या
पन्ना: क्वॉरेंटाइन सेंटर में युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या Kratik Sahu-RE
मध्य प्रदेश

पन्ना: क्वॉरेंटाइन सेंटर में युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

Author : Anil Tiwari

राजएक्सप्रेस। कोरोना वायरस से विश्व सहित पूरे देश में भय का वातावरण बना हुआ है दिन-रात अन्य प्रदेशों से प्रवासी मजदूरों का अपने घरों की ओर वापसी जारी है समूचा प्रशासनिक अमला अपनी मुस्तैदी से अपने कर्तव्य का पालन करते हुए व्यवस्थाएं बनाने में एड़ी चोटी का जोर लगा रहा है परंतु पन्ना जिले के अमानगंज से एक बड़ी ही हृदय को झकझोर करने वाली घटना सामने आई है नगर के महाविद्यालय में बनाई क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखे गए 19 लोगों में से घटारी निवासी एक युवक राम लखन कुशवाहा पिता राम प्रसाद कुशवाहा उम्र 19 वर्ष जो 24 अप्रैल 2020 को गढ़ाकोटा से अमानगंज आया था जिसे महाविद्यालय में बनाएगा क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया था।

मंगलवार को यानि की आज इस युवक ने अज्ञात कारणों के चलते कालेज की खिड़की में गमछे से फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। अब युवक ने किन कारणों से आत्महत्या की है यह तो पुलिस विवेचना में ही स्पष्ट हो सकेगा। परंतु इस घटना से प्रशासनिक व्यवस्था पर एक बड़ा ही सवालिया निशान खड़ा हो गया है जिला प्रशासन इस विषय में आगे क्या कार्यवाही करता है यह तो आने वाला समय ही बताएगा।

पन्ना: क्वॉरेंटाइन सेंटर में युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

क्वारेंटाईन सेंटर की अव्यवस्थाएं हुई उजागर

कोरोना महामारी के चलते बाहर से आये हुए लोगों को 14 दिनों तक क्वारेंटाईन सेंटर में रखा जाता है, जहां समय समय पर डॉक्टरों द्वारा चेकअप भी किया जाता है। प्रशासन द्वारा क्वारेंटाईन सेंटर में सभी प्रकार की व्यवस्थाओं की बात कही गई थी, प्रशासन द्वारा दावा किया जा रहा था कि प्रशासनिक अधिकारियों व पुलिस प्रशासन द्वारा क्वारेंटाईन सेंटर की निगरानी की जाती है ऐसें में युवक द्वारा आत्महत्या करना प्रशासनिक दावों की पोल खोल रहा है। क्कॉरेंटाईन सेंटर में यदि कर्मचारियों व पुलिस की ड्यूटी लगाई गई थी तो वहां पर युवक ने आत्महत्या कैसे कर ली। लोग बाग प्रशासनिक अधिकायिों की बडी चूक मान रहे है। फिलहाल इस आत्महत्या को लेकर पुलिस जांच में जुट गई है वही प्रशासन भी अपनी तरफ से इस ओर जांच करने की बात कह रहा है, जांच उपरांत ही आत्महत्या की गुत्थी का खुलासा हो सकेगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT