पड़ोसी प्रदेश के कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से क्षेत्र में हडकंप
पड़ोसी प्रदेश के कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से क्षेत्र में हडकंप Social Media
मध्य प्रदेश

कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से मचा हडकंप,जिले में रही ट्रैवल हिस्ट्री

Author : Anil Tiwari

राज एक्सप्रेस। मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में कोरोना महामारी के कारण बाहर जो मजदूर के लिए लोग गए हुए हैं। वह किसी तरह अपने घर भागना चाह रहे हैं। भागकर आने वालों का सिलसिला जारी है। इसी तरह से सैफ उद्दीन नरैनी निवासी, जलाउद्दीन बाँदा निवासी व हरदी के पांच लोग अलग-अलग माध्यमों से मुम्बई से भागकर अपने घर आ रहे थे। जिन सभी की मुलाकात दमोह में हो गयी। दमोह में यह सातों लोग साथ में रहे। दमोह पुलिस द्वारा गैस सिलिंडर के ट्रक में सातों लोगो को बैठाकर पन्ना जिले की ओर भेज दिया गया। उस ट्रक में पहले से ही कुछ लोग बैठे हुए थे। अब करीब ट्रक में 20-25 लोग सवार हो गए थे।

24 अप्रैल को सुबह 9 बजे उक्त ट्रक सिमिरिया पहुंचा। सिमिरिया में 10 लोग ट्रक से उतर गए। उनमें से 8 लोग पन्ना जिले के व सैफउद्दीन व जलाउद्दीन बाँदा जिले के थे। जो कि 9 बजे से 3 बजे तक सिमिरिया चेक पोस्ट पर बैठे रहे। तभी सिमिरिया पुलिस द्वारा बाँदा वाले दोनों लोगों को एक प्याज के ट्रक में बैठा दिया गया व वह दोनों अपने गंतव्य की तरफ रवाना हो गए व बाकी बचे 8 लोगों को एक स्कूल में रोक दिया गया।

अगले दिन 25 अप्रैल को दो बजे यह 8 लोग व कुछ अन्य लोगों को एक बस में बैठाकर अजयगढ़ रवाना किया गया। जिसमें 3 लोग सुनवानी, 5 लोग हरदी के थे। गुनौर, अमानगंज छोड़ती हुई बस कुल 24 लोगो को अजयगढ़ लायी। जिसमें हरदी, मराडका, खोरा, धरमपुर के लोग थे। जिन सभी को क्वारंटाइन सेंटरो पर भेज दिया गया व नरैनी बाँदा वाले प्याज के ट्रक से पन्ना चौकी तक आये। पन्ना चौकी में चेक पोस्ट पर चेकिंग के डर से ट्रक वाले ने दोनों को उतार दिया व वह लोग पैदल खेतों के रास्ते चलकर मध्यप्रदेश की सीमा पार कर उत्तरप्रदेश की सीमा पर पहुंच गए।

जिसमें नरैनी निवासी सैफउद्दीन की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हरदी के जो पांच लोग सीधे संपर्क में आये थे जो क्वारंटाइन सेंटर माध्यमिक शाला हरदी में रह रहे थे। उनको अजयगढ़ प्रशासन ने मॉडल स्कूल अजयगढ़ में अलग-अलग कमरों में शिफ्ट किया है व उनके सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए है एवं बाकी 20 लोग जो कि सेकंड कांटेक्ट में आये हुए थे। उन सभी को कन्या छात्रावास अजयगढ़ में रखा गया है व आज उनकी भी सैंपलिंग कर जांच के लिए भेज दी गयी है। पांच लोग जो उसके सीधे संपर्क में आये हैं।

उनके द्वारा बताया गया कि सैफ उद्दीन हम लोगों से स्वयं दूरी बनाए रखता था क्योंकि उसको शंका थी कि वह इस महामारी की चपेट में आ चुका है। वह सदैव हम लोगों से दूरी बनाए रखता था क्योंकि उसे सर्दी, छीके, खाँसी व जुखाम था।

अब सैफ उद्दीन की दूरी बनाए रखने का इन लोगों को क्या लाभ हुआ यह जांच आने के बाद ही पता चल सकेगा की उसकी दूरी कारगर साबित हुई या नहीं?

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT