Panna Tiger Reserve
Panna Tiger Reserve Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

Panna Tiger Reserve: बाघ का नदी में तैरता हुआ अनोखा Video, हो रहा वायरल

Author : Priyanka Yadav

पन्ना, मध्यप्रदेश। बाघों के लिए प्रसिद्ध मध्यप्रदेश के पन्ना टाइगर रिजर्व (Panna Tiger Reserve) से बाघ का नदी में तैरता हुआ अनोखा वीडियो सामने आया है, वीडियो में पन्‍ना टाइगर रिजर्व में सैलानियों को बाघ पानी में तैरता दिखाई दिया है, बता दें कि बाघ को पानी में मस्ती से नदी पार करता देख पर्यटक खुश हुए हैं।

बताते चलें कि, पन्ना टाइगर रिजर्व में सैलानियों को बाघों के दीदार तो हो ही रहे हैं किंतु सबसे बड़ी बात यह है कि वर्तमान में बाघ कभी पानी में तैरते मिल रहे हैं तो कभी अपने शावको के साथ मस्ती करते दिख रहे हैं, पन्ना टाइगर रिजर्व में सेनानी को बाघ का एक अद्भुत नजारा देखने को मिला है, बता दें कि नदी में बाघ पी 141 पानी में मस्ती से तैर रहा है, बाघ का अद्भुत नजारा दिख सेनानी ने तुरंत अपना कैमरा निकाल कर इस क्षण को कैद करने में लग गए।

वीडियो में बाघ पी 141 के नदी को पार करता हुआ दिखाई दे रहा

बता दें कि वायरल वीडियो में बाघ पी 141 के नदी को पार करता हुआ दिखाई दे रहा है, पार्क भ्रमण के लिए आए सैलानी ने इस वीडियो को वायरल किया है, पन्ना के फील्ड डायरेक्टर ने की वीडियो की पुष्टि। बताया जाता है ऐसे अद्भुत नजारे बहुत ही कम सैलानियों को देखने को मिल पाते हैं, पन्ना टाइगर रिजर्व के क्षेत्र संचालक ने बताया कि यहां आने वाले सैलानियों को अक्सर ही बाकी दीदार हो जाते हैं वर्तमान में इस टाइगर रिजर्व में 70 से अधिक बाघ व उनके शावक हैं।

बताते चलें कि, भारत के हृदय प्रदेश में स्थित इस टाइगर रिजर्व को देखने देश से ही नहीं विदेश से भी लोग आते हैं, पन्ना टाइगर रिजर्व मध्यप्रदेश के पन्ना व छतरपुर जिले के 570 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र में फैला हुआ है। पन्ना राष्ट्रीय उद्यान वर्ष 1981 में स्थापित किया गया था व वर्ष 1994 में टाइगर रिजर्व का दर्जा प्राप्त हुआ था, राष्ट्रीय उद्यान में विभिन्न मौसमों में कई प्रजाति के पक्षी देखे जा सकते हैं, पार्क के तोतलाडोह जलाशय के डूब क्षेत्रों में सर्दी के मौसम में प्रवासी पक्षियों का जमघट लगा रहता है।

ये भी पढ़ें
टाइगर रिजर्वस की खबरें नीचे दी गई लिंक पर क्लिक कर पढ़ें - मध्यप्रदेश के पेंच टाइगर रिजर्व में पहुँचे 88 हजार से अधिक पर्यटक

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT