दो वर्ष से पीएम आवास योजना की किस्त को तरस रहे हितग्राहियों का सब्र टूटा
दो वर्ष से पीएम आवास योजना की किस्त को तरस रहे हितग्राहियों का सब्र टूटा Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

दो वर्ष से पीएम आवास योजना की किस्त को तरस रहे हितग्राहियों का सब्र टूटा

Author : राज एक्सप्रेस

बंडा, मध्यप्रदेश। प्रधानमंत्री आवास योजना की वर्ष 2017 एवं 2018 में स्वीकृत प्रथम डीपीआर की तीसरी किस्त द्वितीय डीपीआर की दूसरी किस्त एवं नवीन आवासीय कुटीर स्वीकृत करने की मांग को लेकर साथ ही साथ वर्ष 2012 से झुग्गी झोपड़ी मकान बनाकर रह रहे लोगों को आवासीय पट्टे देने वर्ष 2017 में पात्र परिवारों के गरीबी रेखा से काटे गए नाम पुन: जोडऩे वृद्ध जनों को वृद्धावस्था पेंशन देने एवं बच्चों को निशुल्क शिक्षा अधिकार के अंतर्गत प्राइवेट संस्थाओं में दाखिल के लिए बीपीएल नंबर सत्यापित कराने को लेकर नगरवासियों ने देव कुमार यादव उमेद अहिरवार की अगुवाई में एसडीएम कार्यालय पहुंच कर नायब तहसीलदार सरिता अहाके को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन लेने नहीं आईं एसडीएम

ज्ञापन देने पहुंचे लोगों का दर्द उस समय झलक उठा जब एसडीएम शशि मिश्रा को अपनी व्यथा सुनाने के बड़े आशा लिए पहुंचे गरीब लोग बाहर इंतजार करते रहे लेकिन एसडीएम ज्ञापन लेने नहीं आयीं। वार्ड क्रमांक 6 से पहुंचे विकलांग भागीरथ अहिरवार का कहना है कि मैं कम से कम दो ढाई किलोमीटर ट्राई साइकिल चलाकर एसडीएम कार्यालय इस आशा से पहुंचा था कि मेरी विकलांग पेंशन के संबंध में एवं विकलांगों को मिलने वाले राशन दिलाने के लिए एसडीएम से अपनी बात रख सकूंगा। इसी तरह विभिन्न वार्डों से महिलाओं का कहना था कि एक महिला का दर्द एक महिला ही समझ सकती है यह सोच कर हम अपना काम धाम छोड़कर एसडीएम मैडम के पास आए थे।

नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौंपने के पश्चात सभी लोगों ने नगर परिषद कार्यालय पहुंचकर सीएमओ ज्योति सुनेरे को ज्ञापन सौंपा। सीएमओ ने आश्वासन दिया कि आप लोग अपनी व्यक्तिगत समस्याएं मुझे लिखकर दें मुझ पर जो बन सकेगा निराकरण का प्रयास करूंगी। उन्होंने उपयंत्री शिखा दीक्षित को मौखिक निर्देश दिए कि प्रधानमंत्री आवास योजना के संबंध में संपूर्ण जानकारी से अवगत कराएं साथ ही संपूर्ण वार्डो में पाईप लाईन विस्तार सीसी रोड पानी के लिए उचित निकास हेतु प्रपोजल बनाकर दें। ज्ञापन सौंपने वालों में महेंद्र नामदेव, मुन्नालाल राय, सोनू ताम्रकार, रामगोपाल यादव, माखन अहिरवार, पन्नालाल राठौर, दुर्गा जोगी, कविता अहिरवार, वीणा चढ़ार, कविता सेन, रामेति चढ़ार आदि सहित बड़ी संख्या में विभिन्न वार्डों के लोग शामिल थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT