पवैया ने दिया राहुल गांधी के ट्वीट पर जवाब
पवैया ने दिया राहुल गांधी के ट्वीट पर जवाब Social Media
मध्य प्रदेश

पवैया ने दिया राहुल गांधी के ट्वीट पर जवाब : राहुल गांधी हिंदू हैं क्या?

राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्यप्रदेश। कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी के एक ट्वीट पर भाजपा के हिंदूवादी छवि के नेता व बजरंग दल के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयभान सिंह पवैया ने उन्हें आड़े हाथ लिया है। उन्होंने राहुल गांधी के डीएनए तक पर सवाल खड़े कर दिए हैं। राहुल गांधी ने ट्वीट किया था कि हिंदुत्ववादी ने की थी गांधी की हत्या, हिंदुत्ववादी समझते हैं कि वह नहीं रहे, लेकिन जहां सत्य है वहां गांधी हैं। इसी पर जयभान सिंह पवैया ने कहा है कि राहुल गांधी हिंदू हैं क्या। अभी कोई भी मशीन में ऐसा सार्मथ्य नहीं है कि उनका डीएनए टेस्ट करा सके। राहुल गांधी की दादी, पिता, मां से लेकर वो खुद वर्षों से यही गाना गाते आ रहे हैं। यदि हिंदुत्ववादी आरोपी है तो इतने साल सत्ता में रहे, फिर सजा क्यों नहीं दे पाए।

रविवार सुबह राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर राहुल गांधी ने ट्वीट किया था कि एक हिंदुत्ववादी ने गांधी जी को गोली मारी थी। सब हिंदुत्ववादियों को लगता है कि गांधी जी नहीं रहे। जहां सत्य है, वहां आज भी बापू जिंदा हैं! इस पर हिंदुत्ववादी छवि के नेता ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। जयभान सिंह पवैया ने राहुल गांधी को जवाब देते हुए कहा है कि राहुल गांधी की दादी से पिता से लेकर आज तक यह बहुत पुराना गाना है उनके आरोपों का, उनको शर्म भी नहीं आती है। पहले तो यही कहूंगा कि उनको बोलने का अधिकार ही नहीं है। वो अपने को हिंदू मानते हैं क्या। मुझे क्षमा करें उनका डीएनए टेस्ट करने में अभी दुनिया की कोई मशीन सामर्थ्य नहीं पा पाई है। भाजपा ही एक ऐसा दल है जिसने आज तक गांधी और उनके विचारों को जिंदा रखा है। गांधी की असली किसी ने हत्या की है वह कांग्रेस पार्टी है। उस समय झूठे आरोप लगाकर हमें घेरने का प्रयास किया है। इसलिए राहुल गांधी को भड़काऊ भाषण देने या ट्वीट करने पर माफी मांगनी चाहिए।

शिवसेना पर बोले पवैया :

शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत के असल हिंदुत्ववादी के बयान पर जयभान सिंह ने कहा कि हमने विचाराधारा के लिए सत्ताएं छोड़ी हैं। हमने 1977 में जनता दल को हिंदुत्व के लिए छोड़ा। हमने राम मंदिर के लिए पांच राज्य सरकारों को शहीद होना स्वीकार किया। पर शिवसेना ने सत्ता के लिए हिंदुत्व को खूंटी पर टांग दिया। बाला साहब के विचारों को अपमानित किया है। इसलिए आप जिन प्रवक्ता की बात कर रहे हैं उन पर मैं जवाब देना भी उचित नहीं समझता हूं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT