नर्मदा परिक्रमा पथ को सर्वसुविधायुक्त बनाया जाएगा: शर्मा
नर्मदा परिक्रमा पथ को सर्वसुविधायुक्त बनाया जाएगा: शर्मा Social Media
मध्य प्रदेश

खुशखबरी : मां नर्मदा के भक्तों को राज्य सरकार देने वाली है सौगात

Author : Priyanka Yadav

राज एक्सप्रेस। राज्य सरकार के पिटारे से निकलने वाली है नर्मदा भक्तों के लिए सौगात, मध्यप्रदेश की राजधानी में प्रदेश के कैबिनेट जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा चर्चा में, मंत्री पी सी शर्मा ने कहा है कि- राज्य सरकार नर्मदा परिक्रमा पथ को सर्वसुविधायुक्त बनाएगी। इसके लिये शीघ्र ही ट्रस्ट गठित किया जा रहा है।

नर्मदा परिक्रमा पथ को सर्वसुविधायुक्त बनाया जाएगा: शर्मा

मध्यप्रदेश के जनसम्पर्क एवं आध्यात्म मंत्री पी सी शर्मा कल यहां नार्मदीय समाज के वार्षिक समारोह को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में उन्होंने समाज में अच्छा काम करने वालों का सम्मान किया। उन्होंने कहा कि, 'ट्रस्ट के माध्यम से नर्मदा नदी के तटों, परिक्रमा स्थल और मंदिरों का जीर्णोद्धार किया जाएगा। राज्य सरकार धार्मिक आस्थाओं का सम्मान करती है, इसलिये पुजारियों का मानदेय तीन गुना तक बढ़ाया गया है।'

मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि

उन्होंने कहा कि बुजुर्ग समाज की सम्पदा हैं। उनके ज्ञान, अनुभव और तपस्या से नई पीढ़ी को सीखना चाहिये। श्री शर्मा ने समारोह में प्रो. बालकृष्ण निलोसे और प्रभाकर चौरे को लाईफ टाइम अवार्ड से सम्मानित किया।

बताते चलें कि, मध्यप्रदेश में जबलपुर जिले के मां नर्मदा के ग्वारीघाट पर 24 फरवरी से 3 मार्च 9 दिवसीय नर्मदा गौ कुंभ की शुरूआत की थी, जिसमें जहां देशभर से साधु-संत शाही स्नान के लिए पहुंचे थे वहीं, बड़ी संख्या में आम जनता पहुंची थी, यह आयोजन बड़े स्तर पर किया गया था, जहां साधु-संतों की पेशवाई निकाली गयी, जो किसी भी कुंभ में पहले कभी नहीं हुई थी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT