मनावर में हुई मॉब लिंचिंग की घटना पर बोले पीसी शर्मा
मनावर में हुई मॉब लिंचिंग की घटना पर बोले पीसी शर्मा Deepika Pal - RE
मध्य प्रदेश

मॉब लिंचिंग घटना की SIT टीम करेगी जांच, नहीं बख्शे जायेंगे दोषी

Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कैबिनेट के जनसंपर्क मंत्री पी.सी. शर्मा ने प्रेस कांफ्रेन्स के दौरान धार जिले के मनावर में हुई मॉब लिंचिंग की घटना पर बयान दिया। मंत्री ने कहा कि, इस प्रकार की घटना ने प्रदेश को शर्मसार किया है घटना को लेकर एसपी और धार कलेक्टर से बात कर उचित कार्रवाई की जा रही है। जिसे लेकर प्रदेश सरकार ने गंभीरता पूर्वक जांच कराने के आदेश दिए हैं।

घटनाओं को रोकने के लिए जल्द बनेगा एक्शन प्लान- मंत्री शर्मा

प्रेस कांफ्रेन्स के दौरान मंत्री शर्मा ने धार की घटना पर बयान देते हुए कहा कि, इस घटना को लेकर प्रदेश सरकार ने एसआईटी का गठन किया है जिसमें एडिशनल एसपी, CSP, TI और प्रशासनिक अधिकारी शामिल होंगें और मामले की पूरी जांच की जाएगी। मामले में जांच के आधार पर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही कहा मामले को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथजी ने सख्त रवैया अपनाते हुए जांच के आदेश दिए हैं। मॉब लिंचिंग कानून पर पूछे गए सवाल पर जवाब देते हुए मंत्री शर्मा ने कहा कि, कानून को लेकर गृह मंत्रालय में गृहमंत्री से चर्चा की जाएगी जिसके तहत इसे रोकने के लिए जल्द ही एक्शन प्लान बनाया जाएगा ताकि इस प्रकार की घटनाओं पर लगाम लगाई जा सके।

क्या था मामला :

जानकारी के मुताबिक, यह बर्बरता पूर्ण घटना धार जिले से मनावर के तिरला क्षेत्र स्थित खड़किया गांव की है जहां पीड़ित 6 किसान, मजदूरों से अपना एडवांस रूपया लेने गांव आए थे जैसे ही वे गांव पहुंचे वहां पहले से मौजूद 500 लोगों की भारी भीड़ ने उन पर हमला कर दिया। पैसे न देने का मन बना चुके मजदूरों ने बच्चा चोरी की अफवाह फैला दी जिससे आक्रोशित भीड़ ने 6 लोगों को दौड़ा-दौड़ा इतना पीटा कि एक की बड़वानी रैफर करने के बाद इलाज के दौरान मौत हो गई वहीं अन्य 5 बेसुध और अधमरे हो गए। घटना की सूचना मिलते ही मनावर पुलिस जैसे ही मौके पर पहुंची भीड़ को काबू में लाया गया। वीडियो के आधार पर हमलावरों की शिनाख्ती की जा रही है। पीड़ित किसान उज्जैन के लिंबी पिपलिया गांव के रहने वाले हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT