पीईबी ने की सभी परीक्षाएं रद्द
पीईबी ने की सभी परीक्षाएं रद्द सांकेतिक चित्र
मध्य प्रदेश

संभावित तीसरी लहर को देखते हुए पीईबी ने की सभी परीक्षाएं रद्द

Author : राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्यप्रदेश। तीसरी लहर की संभावनाओं को देखते हुए मौजूदा वर्ष में भी व्यवसायिक परीक्षा मंडल (पीईबी) कोई एग्जाम आयोजित नहीं करेगा। अभी पांच विभागों के प्रस्ताव हैं, जिन्होंने भर्ती परीक्षाएं कराने का आग्रह किया है, लेकिन इससे मंडल ने हाथ खड़े कर दिए हैं।

बता दें कि पिछले वर्ष दिसंबर में मंडल द्वारा अंतिम प्रवेश परीक्षा करवाई थी, तब से अभी तक कोई परीक्षा नहीं हुई है। जनवरी और फरवरी में परीक्षा कराने की तैयारी चल ही रही थी कि अचानक कोरोना की दूसरी लहर ने सभी मंशाओं पर पानी फेर दिया था। मंडल का कहना है कि जून महीने से तैयारियां शुरू की गई थीं, लेकिन अब लगातार तीसरी लहर की संभावनाओं को देखते हुए आने वाले सभी परीक्षा कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं। क्योंकि अगर भारत में तीसरी लहर ने दस्तक दे दी तो फिर कहीं से भी परीक्षाएं कराना संभव नहीं हैं। बोर्ड का कहना है कि कांस्टेबल और शिक्षक भर्ती परीक्षा की पूरी तैयारी है। इसके लिए केंद्रों का भी चयन कर लिया गया है। सिर्फ इसके लिए तिथि ही घोषित होना है। अधिकारियों का कहना है कि दो में से एक एजेंसी यह परीक्षा करवाएगी। एक चिंता यह है कि जिन केंद्रों पर व्यापम द्वारा परीक्षाएं कराने की तैयारी की गई है, उसमें से कुछ केंद्र रेलवे द्वारा भी अपनी परीक्षाएं कराने के लिए अधिग्रहित कर लिए गए हैं।

विशेषज्ञों से सलाह के बाद ही परीक्षाएं :

मंडल का यह भी कहना है कि विशेषज्ञों से बात करने के बाद ही परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। इसके अलावा आगे अभी कोई परीक्षा नहीं करवाई जाएंगी। अधिकारियों का कहना है कि इस समय परीक्षाएं कराना किसी चुनौती से कम नहीं है। कारण है कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। कोशिश यही की जा रही है कि अगर आगे जो भी परीक्षाएं हो तो उसमें शत प्रतिशत विद्यार्थी टीका लगवा के ही शामिल किए जाएं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT