ऑनलाइन कंप्यूटर बेस्ड एग्जामिनेशन हेतु निकाला टेंडर PEB ने किया निरस्त
ऑनलाइन कंप्यूटर बेस्ड एग्जामिनेशन हेतु निकाला टेंडर PEB ने किया निरस्त Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

ऑनलाइन कंप्यूटर बेस्ड एग्जामिनेशन हेतु निकाला टेंडर PEB ने किया निरस्त

Author : Kavita Singh Rathore

भोपाल, मध्य प्रदेश। जैसा की सभी जानते है, मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (PEB) ऑनलाइन परीक्षा कराने के लिए नई एजेंसी का टेंडर निकालता है। जो कि, ज्यादातर विवादों में घिर जाता है।हर बार की तरह इस बार भी PEB ने ऑनलाइन परीक्षा कराने हेतु नई एजेंसी का टेंडर निकाला था, जिसे निरस्त कर दिया गया है।

PEB ने निरस्त किया टेंडर :

दरअसल, मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (PEB) ने ऑनलाइन कंप्यूटर बेस्ड एग्जामिनेशन हेतु निकाला टेंडर निरस्त कर दिया है। PEB नए सिक्योरिटी फीचर जोड़ने का मन बना रहा था। टेंडर निरस्त होने के कारण यह काम पहले ही खटाई में जा चुका हैं। ऐसे में अब आने वाले समय में होने वाली परीक्षाओं को लेकर भी चिंता सताने लगी है। बता दें, यदि यह टेंडर कैंसिल नहीं होता तो, PEB के शेड्यूल के मुताबिक ये चार परीक्षाएं मई में होने वाली थीं।

वायरल हुए स्क्रीनशॉट्स के बाद हुई समस्या :

बता दें, इस तरह का फैसला प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा MPTET में 25 मार्च को पहली शिफ्ट की परीक्षा के वायरल हुए स्क्रीन शॉट्स के बाद लिया गया है । क्योंकि, PEB के परीक्षा सिस्टम पर सवाल खड़े हो रहे हैं। इसमें आउटसोर्सिंग एजेंसी की भूमिका भी संदेह के घेरे में है। उधर, PEB के अधिकारी परीक्षा के वायरल हुए स्क्रीन शॉट्स को लेकर कोई फैसला नहीं ले पाए हैं। ऐसे हालातों के बीच वर्तमान समय में एजेंसी को जब तक क्लीन चिट नहीं मिलती तब तक या फिर जब तक कोई नई एजेंसी हायर नहीं हो जाती तब तक परीक्षाएं टल सकती हैं। बता दें, परीक्षाओं के ऑनलाइन सिस्टम को पुख्ता करने और नए सिक्योरिटी फीचर्स को शामिल करने के लिए यह टेंडर निकाला गया था।

मई में होने वाली ये परीक्षाएं निरस्त होने की आशंका :

बताते चलें, मई के महीने में होने वाली जिन चार परीक्षाओं पर असर पड़ सकता है। वह यह हैं

  • समूह-2 उप समूह-2 कनिष्ठ लेखा अधिकारी व अन्य पदों के लिए भर्ती परीक्षा।

  • समूह-1 उप समूह-3 हाउस कीपर, साइकेट्रिक सोशल वर्कर, कार्यक्रम प्रबंधक बाल संरक्षण जिला प्रबंधक

  • कौशल उन्नयन एवं रोजगार व अन्य पदों के लिए भर्ती परीक्षा।

  • कौशल विकास संचालनालय के अंतर्गत प्रशिक्षण अधिकारी के पदों के लिए परीक्षा।

  • समूह-2 उप समूह-3 सहायक लोक विश्लेषक/रसायनज्ञ -2 व अन्य पदों के लिए भर्ती परीक्षा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT