लोगों ने नंदी को पिलाया पानी-दूध
लोगों ने नंदी को पिलाया पानी-दूध Social Media
मध्य प्रदेश

प्रदेशभर के मंदिरों में भोलेनाथ और नंदी को दूध और जल पिलाने उमड़े लोग, देखें तस्वीरें

Author : Priyanka Yadav

मध्यप्रदेश। एमपी के मंदिरों में शनिवार को भोलेनाथ और नंदी की मूर्ति द्वारा दूध और जल पीये जाने की खबर ने भक्तों में हलचल मचा दी, खबर मिली है कि मध्यप्रदेश में भगवान भोलेनाथ और नंदी महाराज की प्रतिमाएं जल और दूध पी रही हैं, जिसके बाद प्रदेशभर के शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं का तांता लगा है।प्रदेश के कई जिलों के शिव मंदिरों में लोग पहुंचे और लोगों ने चम्मच से भोलेनाथ-नंदी को दूध और जल पिलाया।

मंदिरों में श्रद्धालुओं का लगा तांता-

बता दें, कल दिनभर प्रदेश के जिलों में शिव मंदिरों में नंदी को दूध पिलाने के लिए श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा, शिवालयों में श्रद्धालुजनों की भीड़ उमड़ पड़ी है क्योंकि लोग कह रहे हैं चमत्कार है भगवान नंदी पानी और दूध पी रहे हैं। हर कोई भगवान की प्रतिमाओं को चम्मच से जल और दूध पिला रहा है। मध्यप्रदेश के खंडवा, इंदौर, मंदसौर, देवास, खरगोन, शहडोल सहित अन्य शहरों के शिव मंदिरों में लोग पहुंचे, जिसके बाद MP में भगवान शिव के वाहन नंदी के पानी और दूध पिलाने वाली तस्वीरें तेजी से वायरल हुई हैं।

इन जिलों में नंदी को दूध और जल पिलाने उमड़ रहे लोग

  • रतलाम में नंदी द्वारा पानी और दूध पीने कि जानकारी जब भक्तों को मिली तो वे मंदिरों में पहुंचे और अपने हाथों से नंदी को दूध-जल पिलाया।

  • धार में बड़ी संख्या में भक्त मंदिर पहुंचे और चम्मच से जल पिलाने लग गए।

  • बुरहानपुर के सिद्धेश्वर महादेव मंदिर में काफी संख्या में महिला, पुरूष नंदी को पानी पिलाने पहुंचे।

  • देवास में नंदी महाराज के दूध-जल पीने की सूचना के बाद शहर सहित आसपास के क्षेत्रों के शिव मंदिरों में महिलाओं की भीड़ उमड़ पड़ी।

  • मन्दसौर जिले में भगवान की प्रतिमाओं के पानी-पीने की जानकारी के बाद जिले भर के मंदिरों में भक्तो की भीड़ लगी।

  • खरगोन के काकड़ वाले शिव मंदिर में बने कछुए की प्रतिमा भी पानी पी रही है।

  • झिरन्या के शिव मंदिर में भगवान नंदी की प्रतिमाएं भी दूध का भोग कर रहीं हैं।

  • बड़वानी के सेंधवा शहर के शिव मंदिरों में भी नंदी की प्रतिमा को पानी पिलाने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई।

इसके अलावा महू, नागदा, नीमच, शुजालपुर, महेश्वर सहित मालवा-निमाड़ के कई शहरों और ग्रामीण इलाकों में यही हालात देखने को मिले।

देखें तस्वीरें...

श्रद्धालुओं का दावा- मंदिर में भगवान की मूर्ति के सामने पानी या दूध रखते हैं तो वे पी रहे हैं। इस मामले में उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर के पंडित का नंदी प्रतिमा द्वारा दूध पीने पर कहना है- 'भारत चमत्कारों का देश है। समय-समय पर इस प्रकार की घटनाएं सामने आती रही हैं वहीं, इधर जानकार का कहना- पत्थरों में छिद्र के कारण ऐसा हो रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT