भाजपा सरकार के काम और नेतृत्व पर जनता को है विश्वास- विष्णुदत्त
भाजपा सरकार के काम और नेतृत्व पर जनता को है विश्वास- विष्णुदत्त Social Media
मध्य प्रदेश

भाजपा सरकार के काम और नेतृत्व पर जनता को है विश्वास- विष्णुदत्त

News Agency

भोपाल।भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा कि भाजपानीत सरकारों द्वारा जनता के विकास के लिए शुरू किए कामों से गांवों में जीवन आसान होने के साथ ग्रामीणों का जीवन स्तर बेहतर हुआ है और भाजपा के काम एवं नेतृत्व पर जनता को विश्वास है।

श्री शर्मा ने यहां मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि भाजपा की सरकारों द्वारा किए गए कामों का प्रभाव अब ग्रामीण जनजीवन पर दिखाई देने लगा है। केंद्र और राज्य सरकारों की योजनाओं तथा विकास कार्यों से गांवों में जीवन आसान हुआ है और जीवन स्तर बेहतर हुआ है। जनता से किए गए वादों पर तत्परतापूर्वक अमल करने तथा दृढ़ इच्छाशक्ति दिखाते कामों को पूरा करने से पार्टी नेतृत्व के प्रति जनता का विश्वास बढ़ा है। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव में प्रदेश की जनता ने भाजपा समर्थित उम्मीदवारों को अपना भरपूर समर्थन दिया।

उन्होंने ग्रामीण निकाय चुनाव के परिणामों की जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश की 52 जिला पंचायतों में चुनाव हुए थे। इनमें से 44 जिला पंचायतों में भाजपा को बहुमत मिला है। 84 प्रतिशत जिला पंचायतों में भाजपा को सफलता मिली है। उन्होंने कहा कि 8 अन्य जिलों में भी भाजपा की जिला पंचायत बनाने के लिए प्रयास चल रहे हैं। श्री शर्मा ने कहा कि प्रदेश की 313 जनपद पंचायतों में से 233 में भाजपा के लोग जीते हैं। भाजपा की सफलता दर करीब 74.44 फीसदी रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की 22 हजार 924 पंचायतों में चुनाव हुए थे। इनमें से 19 हजार 863 पंचायतों में भाजपा समर्थित सरपंच चुने गए हैं। इसके अनुसार प्रदेश की 87 प्रतिशत पंचायतों में सरपंच भाजपा के रहेंगे। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव में सबसे खास बात यह रही कि 650 पंचायतों में भाजपा के प्रत्याशी निर्विरोध जीते हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में ग्रामीण निकायों में विकास के नए आयाम खुलेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT