देशभर में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल
देशभर में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल Social Media
मध्य प्रदेश

होली से पहले देशभर में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, इस निर्णय के लिए नेताओं ने PM मोदी का जताया आभार

Author : Priyanka Yadav

हाइलाइट्स :

  • मोदी सरकार ने आम जनता को दी बड़ी राहत

  • पेट्रोल और डीजल की कीमतों में दो रुपये की कमी की गई

  • MP के कई शहरों में पेट्रोल की कीमत 107 रुपए के नीचे पहुंची

Petrol Diesel Price: होली से पहले मोदी सरकार ने महंगाई की मार झेल रही देश की जनता को बड़ी राहत दी है, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में दो रुपये की कमी की गई है, सरकार के इस फैसले की जानकारी देते हुए केन्द्रीय मंत्री ने बताया है कि कटौती के बाद पेट्रोल डीजल की नई कीमतें 15 मार्च सुबह 6 बजे से देशभर में लागू।

आइये जानें मप्र समेत देश के अलग-अलग हिस्सों में पेट्रोल डीजल की नई दरें क्या हैं...

केन्द्र सरकार की ओर से पेट्रोल-डीजल के दाम 2 रूपए प्रति लीटर सस्ता किए जाने के बाद मध्यप्रदेश के कई शहरों में पेट्रोल की कीमत 107 रुपए के नीचे पहुंच चुकी है, राजधानी भोपाल में पेट्रोल का रेट प्रति लीटर 106 रूपए 18 पैसे प्रति लीटर और डीजल के रेट 91 रुपए 56 पैसे प्रति लीटर हो जाएगा।

बता दें, उज्जैन में पेट्रोल की कीमत 107.10 रुपये प्रति लीटर है। इंदौर में पेट्रोल की कीमत घटकर 106.93 रुपए प्रति लीटर, ग्वालियर में पेट्रोल का भाव घटकर 106.40 रुपए प्रति लीटर, जबलपुर में पेट्रोल की कीमत 106.49 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 91.88 रुपए प्रति लीटर तक है। इधर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 2 रूपये की कटौती के बाद नई कीमत 100.39 रूपये हो गई हैं।

इन राज्यों में पेट्रोल का भाव 100 रुपये के नीचे

वही, अरुणाचल प्रदेश, असम, चंडीगढ़, दिल्ली, गोवा, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, पुडुचेरी, पंजाब, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में पेट्रोल की कीमत घटकर 100 रुपये के नीचे पहुंच चुकी है।

पेट्रोल डीजल सस्ता होने पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव और शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा- प्रधानमंत्री के नेतृत्व में आज सम्पूर्ण देश में पेट्रोल और डीजल के दामों में प्रति लीटर 2 की कटौती का निर्णय अभिनंदनीय है, निश्चित ही इस निर्णय से समाज का हर वर्ग लाभान्वित होगा, प्रधानमंत्री का हार्दिक आभार!

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT