पेट्रोल-डीजल के दाम अंतर्राष्ट्रीय प्राइज से निर्धारित होते है : सिंधिया
पेट्रोल-डीजल के दाम अंतर्राष्ट्रीय प्राइज से निर्धारित होते है : सिंधिया Social Media
मध्य प्रदेश

पेट्रोल-डीजल के दाम अंतर्राष्ट्रीय प्राइज से निर्धारित होते हैं : सिंधिया

Author : राज एक्सप्रेस

ग्वालियर, मध्य प्रदेश। पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी होने के सवाल को लेकर भाजपा नेता राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने केन्द्र सरकार का बचाव करते हुए कहा कि यह दाम अंतर्राष्ट्रीय मार्केट से तय होते हैं इसलिए वहां दाम बढ़े तो उसका असर अपने देश पर भी पड़ेगा। पेट्रोल ने शतक लगा दिया है, लेकिन इसके बाद भी कहा जा रहा है कि यह हमारे हाथ में नहीं है।

पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी को लेकर कांग्रेस ने 20 फरवरी को प्रदेशबंद का ऐलान कर दिया है इसको लेकर जब सिंधिया से सवाल किया तो उनका कहना है कि विरोधी का काम सिर्फ विरोध करना है सो कांग्रेस कर रही है। कोविड के चलते पूरे साल देश को कितना नुकसान हुआ उसकी भरपाई कैसे होगी इसको लेकर भी तो सरकार को चलना है, इसी का इफेक्ट पेट्रो पदार्थो पर देखने को मिल रहा है। सिंधिया ने बताया कि अगर 15 बार दाम बढ़े हैं तो 12 बार घटे भी तो हैं, लेकिन जब यह सवाल पूछा गया कि दाम घटे तो फिर पेट्रोल शतक क्यों लगा रहा है? इस पर वह आगे बढ़ते हुए बोले कि पेट्रोलियम पदार्थो के दाम अंतर्राष्ट्रीय बाजार के हिसाब से तय होते हैं और जब वहां दाम बढ़ते हैं तो उसका असर तो दिखाई देगा ही।

प्रशिक्षण लेने के बाद ही तो सड़क पर उतरेंगे :

शहर की यातायात व्यवस्था को लेकर सिंधिया ने रविवार को कहा था कि हर किसी को इसके लिए आना चाहिए जिससे सुधार देखने को मिल सके और मैं भी इसके लिए सड़क पर उतरूंगा। इसी को लेकर सोमवार को मीडिया ने जब सिंधिया से सवाल किया कि आप ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के लिए कब सड़क पर उतरेगें तो उनका जवाब था कि पहले प्रशिक्षण तो ले लेने दो, मैंने प्रशासन से कहा है कि आप तारीख निर्धारित कर लो कि कब क्लास लेना है मैं हाजिर हो जाऊंगा और क्लास में जो सीखने को मिलेगा उसके बाद हम सब सड़क की यातायात व्यवस्था सुधारने में जुट जाएंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT