भोपाल पुलिस की बड़ी कार्रवाई : 7 से 10 लाख की ड्रग्स जब्त
भोपाल पुलिस की बड़ी कार्रवाई : 7 से 10 लाख की ड्रग्स जब्त Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

भोपाल पुलिस की बड़ी कार्रवाई : 7 से 10 लाख की ड्रग्स जब्त, 3 आरोपी गिरफ्तार

Author : Kavita Singh Rathore

भोपाल, मध्य प्रदेश। देश में कोरोना के मामलों के चलते लोग पहले ही परेशान है। ऐसे हालातों के बीच मध्य प्रदेश की राजधानी से भारी मात्रा में ड्रग्स मिलने का एक मामला समाने आया है। इस मामले के तहत भोपाल में 7 से 10 लाख का भारी मात्रा में ड्रग्स पकड़ा गया है। इस मामले में भोपाल की पिपलानी पुलिस की ने बड़ी कार्रवाई की है।

क्या है मामला ?

दरअसल, भोपाल की पिपलानी पुलिस ने 7 से 10 लाख का भारी मात्रा में ड्रग्स जब्त की है। इसमें एमडी यानी एक्स्टेपी और LSD बरामद हुआ है। साथ ही पुलिस ने 3 आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस इन आरोपियों से पूछताछ कर रही है। बताते चलें, मध्य प्रदेश की सरकार यानी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने हाल ही में मद्य प्रदेश से में ड्रग माफिया के खिलाफ कड़ी कारवाही करने के निर्देश जारी किये थे। हालांकि, भोपाल में एलएसडी ड्रग्स की टेबलेट पहली बार ही पकड़ाई है।

पूछताछ से हुआ खुलासा :

पुलिस द्वारा की गई अब तक की पूछताछ में यह बात सामने आई है कि, यह आरोपी ड्रग को अंतराष्ट्रीय डार्कनेट वेबसाइट से खरीद कर बेचते थे। जानकारी के लिए बता दें कि, डार्कनेट इंटरनेट के माध्यम से अंतराष्ट्रीय बाजार में ड्रग, हथियार जैसी अवैध चीजों को खरीदने में इस्तेमाल किया जाता है। हालांकि, पुलिस की इन आरोपियों से पूछताछ जारी है और पुलिस को उम्मीद है कि, आगे होने वाली पूछताछ में भी कुछ अन्य बड़े खुलासे भी हो सकते हैं।

क्या है MD और LSD :

बताते चलें, MD और LSD एक प्रकार की ड्रग होती है जिसका इस्तेमाल नशे करने में किया जाता है। फिलहाल पिछली कुछ गतिविधियों में हुए खुलासे के अनुसार बॉलीवुड में इनका खूब इस्तेमाल किया जाता है। पिछले दिनों सुशांत की मौत के मामले की जांच के दौरान ही NCB द्वार कई अभिनेता और अभिनेत्री के तार LSD और ड्रग्स से जुड़े पाए थे। इनमे से जितने भी लोगों के नाम सामने आये थे, उनमें से कई के खिलाफ जांच अभी भी जारी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT