इंदौर में घर-घर फल मुहैया
इंदौर में घर-घर फल मुहैया Social Media
मध्य प्रदेश

इंदौर में घर-घर फल मुहैया कराने की योजना को मिली अनुमति

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश के इंदौर कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी मनीष सिंह ने शहर में लोगों को घर-घर फल मुहैया कराये जाने के लिये नगर निगम इंदौर की योजना को अनुमति प्रदान कर दी है।

इस संबंध में जारी आदेशानुसार इस कार्य के लिए चयनित थोक फल विक्रेता सूची अनुसार विभिन्न नगर निगम के जोन वार्डवार फलों की निर्धारित कीमत अनुसार फलों के दो प्रकार के पैकेट्स तैयार कर वार्ड स्तरीय फल सप्लायर के माध्यम से किराना सप्लायर के स्थल पर सप्लाई करेंगे। वार्डवार नगर निगम द्वारा पूर्व से चयनित एवं कार्यरत किराना सप्लायर्स आमजन से पूर्व निर्धारित मूल्य पर विभिन्न फलों के काम्बो पैक का आर्डर लेंगे एवं वार्डवार चयनित एक फल सप्लायर को वाट्सअप के माध्यम से फल के काम्बो पैक का आर्डर देंगे। वार्ड के लिए चयनित फल सप्लायर अगले दिन उसी निर्धारित संख्या के काम्बो पैक्स उस वार्ड के नगर निगम द्वारा चयनित किराना सप्लायर को प्रदाय करेंगे।

किराना सप्लायर यथासंभव एक दिवस के अंतराल से ही आमजन से फल काम्बो पैक्स की राशि प्राप्त कर फल सप्लायर को उनकी आपस में निर्धारित राशि का आदान-प्रदान करेंगे। राशि का यह आदान-प्रदान किराना सप्लायर्स एवं फल सप्लायर्स के मध्य आपस में होगा, जिसमें किसी प्रकार का शासकीय हस्तक्षेप नहीं होगा। फल थोक विक्रेताओं का यह भी दायित्व होगा कि जिस पैकिंग में फल का विक्रय होगा उसे पैकिंग के पूर्व सैनिटाइज कर लिया जाये। व्यक्तियों का चयन कोरोना कोविड-19 वायरस के संक्रमण की परिस्थितियों के कारण पहले आये-पहले पाये के आधार पर किया गया है।

डिस्क्लेमर: यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया हैं। अतः इस आर्टिकल अथवा समाचार में प्रकाशित हुए तथ्यों की जिम्मेदारी राज एक्सप्रेस की नहीं होगी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT