PM Modi in Bhopal
PM Modi in Bhopal RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

Updated News: PM Modi के भोपाल आगमन पर डायवर्ट रहेंगे कई मार्ग, भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध

gurjeet kaur

PM Modi in Bhopal: प्रधानमंत्री मंगलवार को भोपाल दौरे पर रहेंगे। भोपाल दौरे के चलते शहर में सुरक्षा के ख़ासा इंतज़ाम किये जा रहे हैं। प्रधानमंत्री भोपाल में रानी कमलापति स्टेशन पर वंदे भारत ट्रैन को हरी झंडी दिखाएंगे। प्लेटफॉर्म नम्बर 1 और 2 में प्रधानमंत्री का कार्यक्रम होना है जिसके चलते ये बंद रहेंगे। साथ ही प्लेटफॉर्म नंबर 3 का रास्ता भी डायवर्ट रहेगा। कार्यक्रम स्थल के आस पास भारी वाहनों के प्रवेश पर भी रोक लगाई गयी है। प्रधानमंत्री का राजभवन से पुलिस कंट्रोल रूम तक का रोड शो निरस्त कर दिया गया है। यह निर्णय खराब मौसम के चलते लिया गया है। इसके पहले भी पीएमओ से रोड शो की परमीशन नहीं मिली थी।भाजपा के अनुरोध पर अनुमति दी गयी थी जिसे फिर निरस्त कर दिया गया है। बाकी सारे कार्यक्रम जस के तस रहेंगे।

प्रधानमंत्री का कार्यक्रम रानी कमलापति स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर1 पर किया जाना है इसके लिए करीब 8 ट्रेनों के प्लेटफॉर्म मंगलवार को परिवर्तित किये गए हैं। प्रधानमंत्री मोदी 27 जून को सुबह 10 बजे सेना के विशेष विमान से भोपाल आएंगे। इसके लिए बरकतउल्ला विश्वविद्यालय ग्राउंड में तीन हेलीपैड की व्यवस्था भी की गयी है। इस कार्यक्रम के चलते यातायात व्यवस्था बदली गयी है। केवल अनुमति प्राप्त भारी वाहनों को ही एंट्री दी जाएगी। हालांकि शहर में आवाजाही के रुट में बदलाव किया गया है।

प्रधानमंत्री की सुरक्षा कीे जिम्मेदारी SPG संभालेगा। प्रदेश भर से पुलिस बल को भोपाल बुलाया गया हैं। सोमवार सुबह भी कमलापति स्टेशन के आस पास पुलिस लगाई गयी है। प्रधानमंत्री की सुरक्षा में 17 आईपीएस अफसर तैनात किये गए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT