PM Modi Gwalior Tour
PM Modi Gwalior Tour RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

MP में PM Modi का आठवां दौरा: ग्वालियर में विकास कार्यों के लोकार्पण के साथ करेंगे विशाल जनसभा

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • ग्वालियर में पीएम मोदी के दौरे को लेकर किये जा रहे हैं विशेष इंतजाम।

  • प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हितग्राहियों को गृह प्रवेश भी करायेंगे पीएम मोदी।

  • ग्वालियर में बन रहे रेलवे स्टेशन को लेकर पीएम मोदी ने ट्वीट किया।

भोपाल, मध्यप्रदेश। ग्वालियर में प्रधानमंत्री मोदी 2 अक्टूबर को विभिन्न विकास कार्यों का डिजिटल लोकार्पण और भूमिपूजन करेंगे। यह पीएम मोदी का मध्यप्रदेश में 8 वां दौरा होगा। ग्वालियर में पीएम मोदी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हितग्राहियों को गृह प्रवेश भी करायेंगे। पीएम मोदी के ग्वालियर आगमन के दौरान एयरबेस से लेकर कार्यक्रम स्थल और सम्पूर्ण शहर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी।

ग्वालियर दौरे से पहले पीएम मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से ग्वालियर में बनने जा रहे हाई टेक रेलवे स्टेशन की तारीफ करते हुए लिखा था, बहुत खूब! देशभर के रेलवे स्टेशनों का कायाकल्प करना हमारी सरकार की प्राथमिकता है। अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ ग्वालियर रेलवे स्टेशन के विकसित होने से यात्रियों का सफर बहुत आसान होने वाला है।

कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी प्रदेश के विभिन्न जिलों के हितग्राहियों को मालिकाना हक प्रदान करेंगे। ग्वालियर और चंबल संभाग के विभिन्न जिलों से आ रहे हितग्राही व सामान्य नागरिक सुविधाजनक तरीके से निर्धारित सेक्टर तक पहुँच सकें इसकी भी व्यवस्था की गई है। यातायात व्यवस्था के लिए भी विशेष इंतजाम किये गए हैं। सुरक्षा व्यवस्था के तहत एयर फोर्स स्टेशन से मेला मैदान तक पर्याप्त संख्या में CCTV कैमरे लगाए जा रहे हैं।

विशेष पार्किंग व्यवस्था:

अलग-अलग जिलों से आने वाले वाहन सुविधाजनक तरीके से पार्किंग में खड़े कराए जा सकें, इसके लिये जिलेवार अलग-अलग कलर कोडिंग की गई है। पार्किंग स्थलों को प्रदर्शित करने के लिये साइन बोर्ड लगाये जा रहे है। इस पर रूट चार्ट भी रहेगा, ताकि वाहन चालक को यह ज्ञात हो सके, कि वाहन कहां से प्रवेश करके पार्किंग तक पहुंच सकेगा। मदद के लिए सहायता केन्द्र भी खोले जा रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT