PM Modi MP visit
PM Modi MP visit RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

PM Modi MP Visit LIVE : सीधी में बोले PM मोदी, कांग्रेस का इतिहास डगर-डगर पर झूठ बोलने का रहा है...

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • सीधी में आयोजित हुई पीएम मोदी की जनसभा।

  • पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना।

  • पीएएम ने कहा, सीधी बीरबल की जन्म भूमि, यहाँ पहेलियाँ सुलझाना बच्चों का खेल।

भोपाल, मध्यप्रदेश। कांग्रेस का इतिहास डगर-डगर पर झूठ बोलने का रहा है।कांग्रेस ने हमेशा गरीबों, महिलाओं, युवाओं से झूठ बोला और किसानों से भी कर्जमाफी का झूठा वादा किया। आज भी कांग्रेस यही कर रही है, इन्होंने 2018 में मध्यप्रदेश में कहा था कि, 10 दिन में कर्ज माफ करेंगे, लेकिन 15 महीने के अपने शासन काल में इन्होंने कुछ नहीं किया। वहीं भाजपा सरकार जो कहती है, वो हम डंके की चोट पर पूरा करके दिखाती है। यह बात सीधी में जनसभा के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कही। उनके साथ मंच विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के प्रत्याशी मौजूद थे। प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर तंज कसा और परिवारवाद पर भी जमकर हमला बोला।

विंध्य से निकले कांग्रेस के कई बड़े नेता लेकिन BJP सरकार के समय ही बाणसागर परियोजना पूर्ण हुई :

पीएम मोदी ने जनसभा के दौरान कहा, मध्यप्रदेश में आज 4 गुना ज्यादा मेडिकल कॉलेज बन रहे हैं। कांग्रेस ने कैसा काम किया ये जानना बहुत जरूरी है। मध्यप्रदेश के 8 जिलों को कांग्रेस ने पिछड़ा घोषित किया था। 10 साल से चले आ रहे सेवा काल के दौरान भाजपा ने इन जिलों को अकांशी जिला घोषित किया। इस क्षेत्र का जलसंकट बीते दिन की बात है। विंध्य से कांग्रेस के कई बड़े नेता निकले लेकिन भाजपा की सरकार के समय ही बाणसागर परियोजना पूर्ण हुई। दशकों के शासनकाल तक कांग्रेस ने एमपी को गद्दे में डाल दिया था। मध्यप्रदेश में जगह-जगह लूट-पाट का डर बना रहता था। अब भाजपा के शासनकाल में मध्यप्रदेश में तेजी से विकास हो रहा है।

सीधी बीरबल की जन्म भूमि, पहेलियों को हल करना यहाँ बच्चों का खेल :

पीएम मोदी ने कहा, सीधी बीरबल की जन्म भूमि है। इसलिए पहेलियों को हल करना यहाँ बच्चों का खेल है। मैं नौजवानों को एक पहेली देना चाहता हूँ। फर्स्ट टाइम वोटर्स से जानना चाहता हूँ- अनेक दशक तक कांग्रेस की सरकारें थी आज कुछ ही राज्यों में बची है ऐसा क्यों हुआ ? कांग्रेस की बर्बादी का असली कारण था, कांग्रेस की सोच। कांग्रेस की सोच है गरीब की जेब साफ, काम हाफ से भी हाफ।

कांग्रेस दिन-रात सुबह शाम मोदी को गाली देती है :

प्रधानमंत्री मोदी ने जनसभा के दौरान कहा, गरीब, आदिवासी समझ गए हैं कि, कांग्रेस ने हमेशा झूठ बोला है। कांग्रेस दिन-रात सुबह शाम एक काम कभी नहीं भूलती। वो काम है मोदी को गाली देना। मोदी को गाली देते-देते ये पूरे ओबीसी समाज को गाली देने लगे हैं। देश में पहली बार सूचना आयोग के रूप में राजस्थान के दलित को अध्यक्ष बनाया। कांग्रेस को भी इस मीटिंग में आमंत्रित किया गया लेकिन कांग्रेस नहीं आई, जब उन्हें पता चला की दलित को सूचना आयोग का अध्यक्ष बनाया जा रहा है। कांग्रेस देश में परिवारवाद का सबसे बड़ा प्रतिनिधित्व करती है।

मैं हिंदी भाषी नहीं हूँ :

पीएम मोदी ने कहा, भाजपा सरकार द्वारा चलाई जा रही योजना के लाभार्थियों में अधिकतर दलित और पिछड़े वर्ग के लोग हैं। इनकी सबसे खराब हालत कांग्रेस के शासनकाल में थी। कांग्रेस आज आदिवासियों को लेकर बड़ी-बड़ी बातें करती हैं लेकिन इन्होने कभी आदिवासियों की हालत में सुधार लाने के बारे में नहीं सोचा। इसके आगे जनता को सम्बोधित करते हुए पीएएम मोदी ने कहा कि, मैं हिंदी भाषी नहीं हूँ, अगर कोई गलती हो तो आप माफ़ कर दीजियेगा।।।। देश में आदिवासी बहुत पहले से थे। राजकुमार राम को भगवान राम आदिवासी समाज ने बनाया।

पीएम मोदी ने कहा, आपके उत्साह से साफ़ है कि, मध्यप्रदेश में फिर एक बार भाजपा की सरकार बनने जा रही है। ईश्वर रूपी जनता मेरे मन और दिल में है। एमपी के मन में मोदी और भाजपा क्यों है ये कोई रहस्य नहीं है। कांग्रेस ने हमेशा गरीब और मध्यम वर्ग को लूटने का काम किया है। आपकी सेवा में भाजपा ने 10 साल लगाए हैं। गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों को सुविधा मिली है।

गरीबों को पक्का घर मिले इसकी गारंटी भी मोदी ने ही दी:

पीएम मोदी ने आगे कहा, जन औषधी केंद्र के तहत दवाइयों में 80 प्रतिशत छूट दी जा रही है। अगर कोई महिला हमारे परिवार में बीमार हो जाती है तो बताती नहीं है, सोचती है इलाज कराने से कर्ज बढ़ जाएगा। ये महिलाओं का स्वभाव है, लेकिन माताओं बहनों का एक बेटा दिल्ली में बैठा है। मेरी कोई मां या बहन बीमारी झेलती-झेलती जिंदगी काटे ये मैं सहनहीं सकता। आयुष्मान योजना से पैसे ही नहीं बल्कि पूरा परिवार बच जाता है। देश भर के गरीबों को पक्का घर मिले इसकी गारंटी भी मोदी ने ही दी है।

आपके भविष्य का पैसा कांग्रेस ने लूट लिया :

पीएम मोदी ने जनसभा में आगे कहा, टेलिकॉम और कोयला घोटाला करके कांग्रेस ने करोड़ों रुपए लूटे हैं। ये आपके हक, आपके भविष्य का पैसा था जिसे कांग्रेस ने लूट लिया। भाजपा सरकार के समय तेजी से विकास हुआ है। दो लाख करोड़ रुपए से गरीबों को मुफ्त राशन और वैक्सीन दी गई। आप सभी के आशीर्वाद से मैंने निश्चय लिया है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना आने वाले 5 साल तक बढ़ाई जाएगी। आयुष्मान भारत योजना के तहत 5 लाख तक का मुफ्त इलाज कराया जा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT