प्रधानमंत्री
प्रधानमंत्री  Social Media
मध्य प्रदेश

MP में युवाओं को सरकारी नौकरी देने का अभियान तेज गति से चल रहा है: प्रधानमंत्री

Priyanka Yadav

MP: भोपाल में आयोजित नवनियुक्त शिक्षकों के प्रशिक्षण कार्यक्रम को वर्चुअली संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, मप्र में युवाओं को सरकारी नौकरी देने का काम तेज गति से चल रहा है। रोजगार मेलों के माध्यम से हजारों युवाओं की भर्ती की गई, जिनमें 22 हजार से अधिक भर्ती शिक्षक के पद पर की गई। शैक्षण कार्य से जुड़ने के लिए सभी शिक्षकों को बधाई।

PM मोदी ने सभी नवनियुक्‍त शिक्षकों को दी बहुत-बहुत बधाई

पीएम मोदी ने कहा कि, इतनी बड़ी संख्या में शिक्षकों की नियुक्ति से सबसे अधिक लाभ ग्रामीण बच्चों को होगा। एमपी सरकार ने इस वर्ष 1 लाख से अधिक सरकारी भर्तियों का लक्ष्य रखा है। शिक्षा के क्षेत्र में मप्र बड़ी छलांग लगाकर 17 से 5वें स्थान पर पहुँचा है। शिक्षकों से कहना चाहता हूँ कि आपको अपने विद्यार्थियों के ह्रदय में जगह बनानी है। आपके द्वारा दी जाने वाली शिक्षा विद्यार्थी ही नहीं, समाज में भी बदलाव लाएगी। आप शिक्षक भले हैं, लेकिन अपने भीतर के विद्यार्थी को हमेशा जिंदा रखें।

नवनियुक्त शिक्षकों को 'गुरुमंत्र' देते हुए PM मोदी ने कहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मध्यप्रदेश के नवनियुक्त शिक्षकों को 'गुरुमंत्र' देते हुए कहा कि नई शिक्षा नीति लागू करने में शिक्षकों की अहम भूमिका होने वाली है और शिक्षक कभी भी अपने भीतर के विद्यार्थी को मरने न दें क्योंकि यही उन्हें नई ऊंचाइयों पर पहुंचाएगा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास और भारतीय मूल्योंं के संवर्धन के लिए नई शिक्षा नीति लागू की गई है। इसे प्रभावी रूप से लागू करने में शिक्षकों की भूमिका बहुत अहम है। उन्होंने नवनियुक्त शिक्षकों से कहा कि किसी भी व्यक्ति के जीवन में उसकी माता और शिक्षक की सबसे अहम भूमिका होती है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जैसे आप लोगों के हृदय में आपके शिक्षक बसे हुए हैं, वैसे ही आप लोग भी विद्यार्थियों के हृदय में बसने का प्रयास करें। शिक्षकों की दी गई शिक्षा देश का भविष्य संवारेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT