नए साल के जश्न को लेकर पुलिस प्रशासन हुआ सख्त
नए साल के जश्न को लेकर पुलिस प्रशासन हुआ सख्त Deepika Pal- RE
मध्य प्रदेश

भोपाल: नए साल के जश्न को लेकर पुलिस प्रशासन हुआ सख्त, रहेगा कड़ा पहरा

Author : Deepika Pal

भोपाल, मध्यप्रदेश। वैश्विक महामारी कोरोना का असर जहां साल के अंत के साथ बना हुआ है वहीं संकटकाल के बीच नए साल यानि की 2021 शुरू होने वाला है जिसे लेकर जहां प्रदेश वासियों में खुशी की लहर है वहीं दूसरी तरफ कोरोना का डर भी व्याप्त है जहां नया साल के जश्न को सुरक्षा के साथ मनाने के लिए गाइडलाइन जारी की गई थी वहीं आज इन गाइडलाइन के बिन्दुओं का पालन करते हुए पुलिस प्रशासन सख्त हो गया है जहां पुलिस हादसों को रोकने के लिए आज शाम 6 बजे से शहर में चेकिंग शुरू कर देगी।

आज शाम 6 बजे से पुलिस करेगी पेट्रोलिंग और विशेष चेकिंग

इस संबंध में आपको बताते चलें कि, नए साल के जश्न को लेकर जहां कलेक्टर ने साढ़े 12 बजे सभी कुछ बंद करने के निर्देश दिए हैं, वहीं नए साल के आगमन पर शहर में शांति व्यवस्था को देखते हुए पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने दिशा-निर्देश जारी किए हैं। जहां आयोजन और आम नागरिकों की सुरक्षा के लिए आज गुरूवार शाम 6 बजे से शहर के 150 प्रमुख मार्गों और स्थानों पर विशेष चैकिंग टीम चैकिंग और पेट्रोलिंग करेगी। साथ ही इनमें से 40 स्थानों पर ब्रीथ एनालाइजर से शराब पीकर वाहन चलाने वाले वाहन चालकों को चैक कर सख्त कार्यवाही की जाएगी। इमसें जुर्माना के साथ ही गाड़ी जब्त करने की कार्रवाई रहेगी। बताते चलें कि, सुरक्षा के नजरिए से BD & DS टीम द्वारा रेल्वे स्टेशन, बस स्टैंड, शॉपिंग मॉल, मार्केट आदि भीड़भाड़ वाले स्थानों पर नियमित रूप से एंटीसबोटेज चेकिंग की जा रही है।

गाइडलाइन में दी गई है ये अन्य जानकारी

इस संबंध में, प्रदेशभर में क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक के बाद राजधानी के जिला प्रशासन ने नए साल के जश्न को लेकर नई गाइडलाइन जारी की थी। जिसके तहत 31 दिसंबर को नए साल के कार्यक्रम जिन होटलों में होंगे, उन्हें रात 12.30 बजे तक इसे बंद करना होगा। वहीं रात में कार्यक्रम मनाने के बाद होटल अगर देर तक यह खुले मिलेंगे तो कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही होटल संचालकों को तय समय तक मेहमानों को विदा करना होगा। बताया जा रहा है कि, नए साल और कोरोना संक्रमण के नए स्ट्रेन की दहशत को देखते हुए ही प्रशासन ने यह व्यवस्था बनाई है। इसके अलावा भोपाल के डीआईजी इरशाद वली ने बयान देते हुए कहा था कि, जश्न के मौके पर पुलिस की पैनी नज़र रहेगी। यदि कोई या किसी प्रकार की खबर अराजकता फैलाने वालों की मिलती है तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT