MP पुलिस ने दबोचा वर्षों से अवैध तरीके से रह रहा घुसपैठिया
MP पुलिस ने दबोचा वर्षों से अवैध तरीके से रह रहा घुसपैठिया Deepika Pal - RE
मध्य प्रदेश

MP पुलिस ने दबोचा वर्षों से अवैध तरीके से रह रहा घुसपैठिया

Author : Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। देशभर में नागरिकता संशोधन कानून के पारित होने के बाद से देश के कई हिस्सों में विरोध-प्रदर्शन लगातार जारी है। इन सबके बीच प्रदेश के खरगोन जिले से बांग्लादेशी घुसपैठिया होने की खबर मिलने पर पुलिस ने फर्जी दस्तावेजों के साथ एक संदिग्ध आरोपी को गिरफ्तार किया है। जिस मामले में कार्रवाई करते हुए न्यायालय ने 20 दिसंबर तक पुलिस की रिमांड में भेज दिया है।

क्या है मामला :

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को सूचना मिली थी कि, गिरफ्तार आरोपी दो साल से खरगौन में अवैध रुप से रह रहा है। जिस मामले पर एएसपी शशिकांत कनकने ने जांच की और उसके पास से फर्जी दस्तावेज पाए जाने की पुष्टि की।

पुलिस ने बताया कि, आरोपी आकाश राय (25) सिंगा सोलपुर थाना नरलाय बांग्लादेश ने जिले के कसरावद में रह रहा था, जिसने पूछताछ में बताया कि, वह साल 2009 में बांग्लादेश से भारत आया था, कुछ दिन उत्तरप्रदेश में निवासी रहा उसके बाद 2017 में खरगौन वापस आकर यहां करीब दो साल से रह रहा था।

आरोपी पर मामला किया दर्ज :

इस मामले को संज्ञान में लेते हुए एएसपी कनकने ने बताया कि, आरोपी को गिरफ्तार किया गया। वहीं पासपोर्ट एक्ट, फॉरेनर्स एक्ट और 420 एक्ट के तहत मामला दर्ज करते हुए न्यायालय भेजा गया, जहां से न्यायालय ने 20 दिसंबर तक पुलिस हिरासत में रखने का फैसला सुनाया है।

आरोपी के पास से जांच में जिले की फर्जी वोटर आईडी और आधार कार्ड बरामद हुए हैं, आरोपी ने भी कबूल किया है कि, यह दस्तावेज फर्जी हैं। फिलहाल पुलिस द्वारा फर्जी दस्तावेज बनाने वालों की तलाशी की जा रही है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT