पौधारोपण कर शहीदों को दी श्रद्धासुमन अर्पित
पौधारोपण कर शहीदों को दी श्रद्धासुमन अर्पित Sanjay Awasthi
मध्य प्रदेश

पुलिस स्मृति दिवस- पौधारोपण कर शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित

Author : Sanjay Awasthi

राज एक्सप्रेस। प्रदेश के छतरपुर जिले में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी 21 अक्टूबर को पुलिस स्मृति दिवस का आयोजन किया गया। पुलिस लाईन स्थित शहीद स्मारक स्थल पर जनप्रतिनिधियों से लेकर अधिकारियों व समाजसेवियों ने अपने श्रृद्धासुमन अर्पित कर उनकी जाबाजी को नमन किया। कार्यक्रम के बाद शहीदों की याद में पौधे रोपे गए।

शहीद स्मारक स्थल श्रृद्धासुमन अर्पित करने पहुंचे लोग पहुंचे

स्थानीय पुलिस लाईन में शहीद स्मारक स्थल है। यहां सुबह 8 बजे से पुलिस स्मृति दिवस के मौके पर श्रृद्धासुमन अर्पित करने लोग पहुंचे। जनप्रतिनिधियों और समाजसेवियों के साथ ही अधिकारियों ने श्रृद्धासुमन अर्पित कर उन्हें याद करते हुए कहा कि देश में जब भी संकट आता है तब पुलिस और सेना के जवान अपनी जान तक न्यौछावर कर देते हैं।

बिजावर विधायक बबलू शुक्ला ने कहा कि उन्हें यहां आकर शहीदों को नमन करने का सौभाग्य मिला है। शहीदों के कारण ही देश की सुरक्षा है। महाराजपुर विधायक नीरज दीक्षित, कांग्रेस जिलाध्यक्ष मनोज त्रिवेदी सहित अन्य लोगों ने भी अपनी श्रृद्धांजलि दी।

हर साल मनाया जाता है पुलिस स्मृति दिवसः

डीआईजी अनिल माहेश्वरी ने कहा कि हर वर्ष शहीद स्मृति दिवस मनाया जाता है। पुलिस के वीर सपूतों को नमन है। उनकी याद में पौधा लगाये गया है ताकि यह देश हरा-भरा बना रहे।

एसपी तिलक सिंह ने अपनी पंक्तियों के माध्यम से शहीदों को नमन किया। उन्होंने कहा कि जिनका उद्देश्य है, "देश के लिए मरना देश के लिए जीना उन्हीं का होता है छप्पन इंच का सीना।" आगे कहा कि हमारे जवानों के हाथों में न मेंहदी लगी है न रंग लगा है न हमारी तोपों में जंग लगी है जरूरत पड़े तो सब छीन लिया जाता है।

आयोजन के मौके पर पुलिस अधिकारियों समेत जनप्रतिनिधि रहे मौजूदः

इस अवसर पर जिला जज अरूण कुमार शर्मा, सीजेएम एमडी रजक, कलेक्टर मोहित बुंदस, एडीएम प्रेम सिंहचौहान, तहसीलदार सपना तिवारी, सीएसपी उमेशचन्द्र शुक्ला, वृक्ष मित्र डॉ.राजेश अग्रवाल, होमगार्ड कमाण्डेंट करन सिंह, पूर्व मंत्री ललिता यादव, पूर्व विधायक रेखा यादव, नपाध्यक्ष अर्चना सिंह, लालचन्द्र लालवानी, समेत जिले भर के थाना प्रभारी मौजूद रहे।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलिग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलिग्राम पर ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT