पुलिस ने किया अंतर्राज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश
पुलिस ने किया अंतर्राज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश Pankaj Yadav
मध्य प्रदेश

अंतर्राज्यीय चोर गिरोह से मिला चोरी की मोटर साईकिलों का जखीरा

Pankaj Yadav

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले में लगातार हो रही बाईक चोरियों के बीच पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने एक अंतर्राज्जीय चोर गिरोह के तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार कर उनसे चोरी की गईं 19 मोटर साईकिलों सहित पांच सिंचाई पम्प और तीन बैटरियां बरामद की हैं।

क्या है मामलाः

पुलिस की जानकारी के मुताबिक, जिले में बाईक की चोरियों घटनाएं लगातार बढ़ रही थी, चोरी की ये वारदातें छतरपुर सहित आसपास के जिलों में भी अंजाम दी गई थीं। चोरों ने कोतवाली, सिविल लाईन, नौगांव, हरपालपुर, खजुराहो, महाराजपुर,महोबा के क्षेत्रों में बाईकों की चोरियां की थी। एसपी तिलक सिंह ने एडीशनल एसपी जयराज कुबेर, सीएसपी उमेश शुक्ला और सिविल लाईन टीआई की मौजूदगी में पत्रकारों के बीच इस बड़ी कार्यवाही का खुलासा किया है। पकड़े गए चोरों के नाम धरमा कुशवाहा, अमर कुशवाहा और करन कुशवाहा बताए गए हैं। ये सभी आरोपी छतरपुर जिले के ही हैं।

बरामद की गई मोेटरसाइकिलें

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने किया खुलासा :

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि चार नवंबर को सिविल लाईन टीआई अरविंद दांगी ने मुखबिर की सूचना पर तीन लोगों को बिना नंबर की मोटर साईकिल से सटई रोड पर गिरफ्तार किया था। जब इन लोगों से पूछताछ की गई तो उन्होंने इन चोरियों का खुलासा किया। पकड़ा गया मुख्य आरोपी धरमा कुशवाहा निवासी ग्राम टीकर थाना ओरछा रोड अपने दो साथियों अमर कुशवाहा एवं करन कुशवाहा निवासी धमौरा के साथ मिलकर मास्टर चाबियों की मदद से मोटर साईकिलों को चुराते थे। इन लोगों के द्वारा पांच सिंचाई पंप एवं तीन बैटरियां भी चुराई गईं। ये गाड़ियां पिछले एक साल से चुराई जा रही थीं। धरमा पर चोरी का एक मामला पहले से भी दर्ज है।

कार्रवाई में टीआई समेत पुलिसकर्मियों ने निभाई सराहनीय भूमिकाः

इस कार्यवाही में टीआई सिविल लाईन अरविंद दांगी, सब इंस्पेक्टर ब्रजेन्द्रसिंह चाचौड़िया, प्रधान आरक्षक सतीश, आरक्षक हरचरण, धर्मेन्द्र चतुर्वेदी, संजय शुक्ला, बुद्ध सिंह, उत्तम कुमार की सराहनीय भूमिका रही।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT