अवैध रेत से भरे 10 डंपर जब्‍त
अवैध रेत से भरे 10 डंपर जब्‍त Priyanka Sahu -RE
मध्य प्रदेश

नीमच और छतरपुर में पुलिस ने अवैध रेत से भरे 10 डंपर किए जब्‍त

Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। नीमच के जीरन पुलिस ने अवैध रेत के डंपर के खिलाफ कार्रवाई करते हुए राजस्थान से जिले की सीमा में प्रवेश करते हुए चैनपुरा से चीताखेड़ा मार्ग पर अवैध रेत से भरे डंपर को पुलिस ने 10 डंपर पकड़े और खनिज विभाग को सूचना दी। खनिज विभाग को सूचना के बाद जेएस भिडे खनिज अधिकारी के नेतृत्व में गजेन्द्रसिंह डावर खनिज निरीक्षक एवं टीम द्वारा मौके पर पहुंच अवैध रेत के 10 डंपरों को पुलिस की सुरक्षा में जीरन थाने लाया गया।

अवैध रेत से भरे 10 डंपर जब्‍त :

जानकारी के अनुसार यह सभी रेत के डंपर परिवहन के लिए अलग-अलग समय पर रात को राजस्थान से जिले की और निकले थे पर इस दौरान सबसे आगे चल रहे डंपर में खराबी आने के चलते डंपर राजस्थान में मध्य प्रदेश की सीमा से ठीक पहले बीच मार्ग में ही खड़ा हो गया, जिसके चलते पीछे के डंपर भी आते गए और एक के पीछे एक करके 10 डंपरों की लाइन लग गई। आगे के डंपर के ठीक होने के बाद में मौके से पहले तीन डंपर रवाना हुए और 5 किलोमीटर की दूरी के बाद बाकी के 7 डंपर निकले, पर पुलिस को मुखबिरों से इन सभी डंपरों की सूचना मिल चुकी थी और जीरन पुलिस ने दो टुकड़ो में टीम बनाई, 3 डंपर को आगे से और 7 डंपरों को पीछे से पकड़ा। मात्र 4 पुलिसकर्मियों ने सभी 10 डंपरों को पकड़ने में सफलता पाई।

छतरपुर में चार डंपरों को पकड़ा :

वहीं छतरपुर के अलीपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम करारा गंज के समीप अवैध रूप से डंप रेत को भरकर ले जा रहे 4 ट्रकों को नौगांव तहसीलदार एवं अलीपुरा थाना प्रभारी ने पकड़ा। तहसीलदार भानुप्रताप सिंह ने खनिज अधिनियम के अंतर्गत कार्यवाही कर वाहनों को अलीपुरा थाने में रखवाया है। गुरूवार रात जब जेसीबी मशीनों द्वारा करारागंज में एक बड़े डंप से चार ट्रकों में बालू भरी जा रही थी तभी नौगांव तहसीलदार को मुखबिर ने सूचना दे दी और तहसीलदार भानु प्रताप सिंह रात करीब 11 बजे अलीपुरा थाना प्रभारी केएस ठाकुर और पुलिस बल के साथ पहुंचे। यहां उन्होंने हाईवे से करारा गंज की ओर गई सड़क पर बालू से भरे चार ट्रकों के चालकों से रेत संबंधी जानकारी मांगी तो उन्होंने मऊरानीपुर उत्‍तर प्रदेश के रॉयल्टी दिखाई जिससे फर्जी रेत लोड होने का स्पष्टीकरण हुआ। सभी वाहनों पर अवैध रेत परिवहन की कार्रवाई की गई है और उन्हें अलीपुरा थाने में रखवाया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT