खेत पर बने तल घर से पुलिस ने किया डोडाचूरा जप्त
खेत पर बने तल घर से पुलिस ने किया डोडाचूरा जप्त  Nilesh Dhariwal
मध्य प्रदेश

रतलाम: खेत पर बने तल घर से पुलिस ने किया डोडाचूरा जप्त

Author : Nilesh Dhariwal

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश में रतलाम जिले का जावरा क्षेत्र में अवैध मादक पदार्थो का गढ़ माने जाने वाले हसनपालिया और उमट पालिया में स्थित ढाबों पर कई मादक पदार्थ की खरीदी बिक्री होने की सूचना पुलिस को अक्सर मिलती रहती है, जिस पर पुलिस इन ढाबों पर दबिश भी देती है, इसी के चलते गुरुवार को तड़के पुलिस को अवैध डोडाचूरा तस्करी की सूचना मिलते ही पुलिस ने सुबह 5 बजे पहले ही हसनपालिया के समीप एक ढाबे पर दबिश दी। जहां पुलिस ने अवैध मादक पदार्थों समेत दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस जवानों पर किया हमला :

गुरुवार की शाम को सीएसपी कार्यालय पर मामले का खुलासा करते हुए अफसर अगम जैन ने बताया कि, औद्योगिक क्षैत्र पुलिस को सूचना मिली कि फोरलेन पर एक तूफान वाहन में भय्यु पिता मुनव्वर, भुरू पिता गुलाम खा मेवाती, जावेद पिता जाहीद मेव सभी निवासी उमट पालिया व अताउल रहमान पिता अब्दुल रउफ निवासी महावीर कॉलोनी जावरा को अवैध डोडाचूरा देने आ रहे हैं। टीम द्वारा भुरू मेवाती के ढाबे पर दबिश देते हुए सफेद रंग की तूफान गाड़ी में से टैक्टर लगी हुई ट्राली में डोडाचूरा की बोरियों को डालते हुए पकड़ा। दबिश के दौरान करीब 15-20 लोगों ने पुलिस पर पथराव किया, जिसका लाभ उठाकर दोनो आरोपी भय्यु व भुरू खां मौके से फरार हो गए।

अवैध मादक पदार्थ किए जब्त

पथराव व हमले के बीच किया गिरफ्तार :

पुलिस पर हमला करने वाले लोगों की मौके से 4 मोटर साईकिल जप्त कर आरोपी जावेद व अताउल के कब्जे से 1 ट्रैक्टर ट्राली में 16 बोरियो में करीब 2 क्विंटल 56 किलो डोडाचूरा छिलका जप्त किया। हमले व पथराव के बाद भी पुलिस जवानों ने जावेद पिता जाहीद मेव निवासी उमट पालिया तथा अताउल रहमान पिता अब्दुल रउफ निवासी महावीर कॉलोनी जावरा को गिरफ्तार करते हुए मामले में 4 नाम जद और करीब 20 अन्य लोगों पर एनडीपीएस एक्ट की धारा 8/15 के साथ भादवि की धारा 307, 147, 148, 336, 353, 332 में प्रकरण दर्ज किया है।

दो मुख्य आरोपियों सहित अन्य फरार :

नगर पुलिस अधीक्षक अगम ने बताया कि, मामले में भय्यु पिता मुनव्वर, भुरूपिता गुलाम खां दोनो निवासी उमट पालिया के साथ ही अन्य लोग फरार हैं। मौके से पुलिस ने 2 क्विंटल 56 किलों 800 ग्राम डोडाचूरा कीमत 5 लाख, एक टेक्टर कीमत 6 लाख, ट्राली कीमत 1 लाख, 4 मोटर सायकल कीमत 1 लाख, 1 डोडाचूरा तोलने का कांटा जप्त किया। इस कार्रवाई में जनकसिंह, विजय सनस, आरके चौहान, प्रवीण वास्कले, राकेश मेहरा, केएस चौहान, जेसी हाड़ा, अशोक चौहान, संजय आंजना, राहुल उपाध्याय, महेन्द्रसिंह, चैनराम, खीमसिंह, महेन्द्रसिंह, मनोहर वाद्येला आदि का विशेष सहयोग रहा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT